Wednesday, July 3, 2024
HomeAasthaChardham Yatra: चारधाम यात्रा पर नई अपडेट! हेली सेवा में फर्जीवाड़ा रोकने...

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा पर नई अपडेट! हेली सेवा में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए फुल प्रूफ व्यवस्था, तैयारी तेज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Full proof system to stop fraud in heli service) चारधाम यात्रा में हेली सेवा में फर्जीवाड़ा रोकने को लेकर उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने इस बार कई नई व्यवस्था की है। यात्री टिकट क्यूआर कोड की जांच के बाद ही हेलीपैड में प्रवेश कर सकेंगे।

खबर में खास:-

  • हेली सेवा में फर्जीवाड़ा रोकने को लेकर फुल प्रूफ व्यवस्था
  • नई व्यवस्था को लागू करने का फैसला
  • सुरक्षा कर्मी को लेकर 28 मार्च से टेंडर खोले जाएंगे

 

फर्जीवाड़ा रोकने के लिए फुल प्रूफ व्यवस्था

उत्तराखंड में 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। जिसे लेके प्रशासन ने कमर कस ली है। बता दें, इस बार चारधाम यात्रा में हेली सेवा के टिकटों में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए फुल प्रूफ व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही पहली बार गुप्तकाशी, सिरसी, फाटा और केदारनाथ हेलीपैड में निजी सुरक्षा कर्मियों को इसके तहत तैनात किया जाएगा। साथ ही टिकट क्यूआर कोड की जांच करवाने के बाद ही यात्री हेलीपैड में प्रवेश कर सकेंगे। वहीं 28 मार्च से प्राइवेट सुरक्षा के लिए टेंडर भी खोले जाएंगे।

नई व्यवस्था को लागू करने का फैसला

बता दें, अगले महिने से शुरु होने जा रही चारधाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने इस बार कई नई व्यवस्था की है। इसके साथ हेली सेवा से केदारनाथ जाने वाले यात्रियों की सुविधा को देखते हुए नई व्यवस्था को लागू करने का फैसला लिया है। हर साल हेली सेवा के टिकटों में फर्जीवाड़ा और कालाबाजारी को देखते हुए इस पर खासा निगरानी की जाएगी। जिसको लेकर हेलीपैडों पर चेकिंग के लिए प्राइवेट सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे। साथ ही बोडिंग पास की गहन जांच भी की जाएगी।

सुरक्षा कर्मी को लेकर 28 मार्च से टेंडर खोले जाएंगे

वहीं, उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ सी. रवि शंकर ने बताया कि सुरक्षा कर्मी की तैनानी को लेकर 28 मार्च से टेंडर खोले जाएंगे। बता दें, आईआरसीटीसी(IRCTC) ने हेली सेवा की टिकटों की बुकिंग के लिए वेबसाइट का ट्रायल शुरू कर दिया है। जिसके साथ ही अप्रैल के पहले सप्ताह से टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।

Also Read: Uttarakhand News: CM धामी परिवार संग माँ डाट काली मन्दिर पहुंचे, पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के लिए खुशहाली की कामना की

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular