Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशयूपी के मंत्रियों को चार दिन लखनऊ में और तीन दिन जिलों...

यूपी के मंत्रियों को चार दिन लखनऊ में और तीन दिन जिलों में रहना होगा : Chief Minister Yogi Adityanath made the arrangements

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों ने कामकाज की व्यवस्था तय कर दी है। सीएम ने निर्देश दिया है कि विशेष परिस्थितियों को छोड़कर सभी मंत्री सप्ताह में चार दिन लखनऊ में रहकर विभागीय काम देखेंगे। वहीं तीन दिन तीन दिन उन्हें जिलों में रहना होगा।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Chief Minister Yogi Adityanath made the arrangements योगी सरकार यूपी में पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। वह चुनाव में किए गए वायदों को पूरा करन के लिए कमर कस चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों ने कामकाज की व्यवस्था तय कर दी है। सीएम ने निर्देश दिया है कि विशेष परिस्थितियों को छोड़कर सभी मंत्री सप्ताह में चार दिन लखनऊ में रहकर विभागीय काम देखेंगे। वहीं तीन दिन तीन दिन उन्हें जिलों में रहना होगा।

योजनाओं की निगरानी करें मंत्री Chief Minister Yogi Adityanath made the arrangements

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोई पत्रावली बेवजह लंबित न रहे और मंत्रियों के कामकाज में परिवार का कतई दखल न हो। मंत्री अपने निजी स्टाफ और अन्य अधीनस्थ पर नजर रखें और योजनाओं की नियमित निगरानी भी करते रहें।

जनता से मिल कर समस्याओं को दूर करें Chief Minister Yogi Adityanath made the arrangements

सीएम योगी ने मंत्रियों के लिए नई व्यवस्था भी तय कर दी है। इसके तहत प्रत्येक मंत्री को सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को राजधानी में रहना होगा। सोमवार को जनता से मिलकर फरियाद सुनेंगे। मंगलवार को अमूमन कैबिनेट बैठक होती है, उस दिन जनप्रतिनिधियों को मिलने का समय देंगे। बुधवार और गुरुवार को भी अपने कार्यालयों में बैठेंगे।

कहा गया है कि कैंप कार्यालय (सरकारी आवास) की बजाए जनता, जनप्रतिनिधि व पार्टी पदाधिकारियों से मंत्री अपने कार्यालय में ही मिलें। यहीं से विभागीय काम निपटाएं। जनता से मिलने के लिए उनके पास बनवाएं। इसके बाद शुक्रवार को मंत्रियों को उस जिले में रहना होगा, जहां का उन्हें प्रभारी बनाया जाएगा।

Also Read : अपने बेटे और हजारों कार्यकर्त्ताओं के संग शिवपाल यादव भाजपा में होंगे शामिल, 19 अप्रैल को लेंगे सदस्यता: Shivpal Yadav will join BJP

Also Read : 6 से 11 साल तक के बच्चों को भी लगेगा कोरोना टीका, ब्रिटेन ने दी मॉडर्ना के वैक्सीन को मंजूरी Britain Approves Modernas Vaccine

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular