Sunday, June 30, 2024
HomeCrime NewsChild Trafficking: बच्चे को बेचने शहर-शहर घूमती थी, पुलिस ने ऐसे बचाई...

Child Trafficking: बच्चे को बेचने शहर-शहर घूमती थी, पुलिस ने ऐसे बचाई जान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Child Trafficking: बच्चे को बेचने के कई मामले सामने आये है। उत्तरप्रदेश में कई ऐसे मामले सामने आये है जहा छोटे बच्चो को किडनैप कर बेचा जाता है, पर इस बार के मामले में पुलिस ने कुछ अनहोनी होने से रोक लिया है।

यह है पूरा मामला

इटावा में दो महिलाओं ने पहले अपने मकान मालिक के दो साल के बच्चे का अपहरण किया। फिर उसे बेचने की फिराक में शहर-शहर घूमती रहीं। लेकिन जब बच्चा नहीं बिक पाया तो दोनों ने बच्चे की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। हालांकि, इससे पहले कि वे कामयाब हो पातीं, पुलिस की तत्परता से बच्चे को बरामद कर बचा लिया गया।

ये भी पढ़ें: Bareilly Firing Case: BDA का आरोपी राजीव राणा पर एक्शन, होटल पर चला बुलडोजर

आरोप है कि इन महिलाओं ने पहले अपने मकान मालिक के बच्चे का अपहरण किया और फिर उसे बेचने की कोशिश की। इसके लिए ये महिलाएं कई राज्यों में गईं, लेकिन किसी भी राज्य में बात नहीं बनी। जब कहीं भी बच्चे को बेचा नहीं जा सका तो उन्होंने बच्चे की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने की योजना बनानी शुरू कर दी। लेकिन समय रहते पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया।

पुलिस ने ऐसे बचाया

पुलिस ने जब बच्चे का अपहरण करने वाली दो महिलाओं को गिरफ्तार किया तो उन्होंने कई अहम जानकारियां दीं। महिलाओं ने बताया कि वे बच्चे को बेचना चाहती थीं। इसके लिए वे कई राज्यों में घूमीं। तीन दिन में महिलाएं बच्चे को लेकर आगरा, नोएडा, हरियाणा से लेकर फतेहाबाद तक गईं। लेकिन कहीं भी कोई बच्चे को खरीदने को तैयार नहीं हुआ। इसके चलते उन्होंने बच्चे से छुटकारा पाने के लिए उसकी हत्या करने की योजना बनाई। लेकिन इससे पहले कि वे बच्चे की हत्या कर शव को ठिकाने लगा पातीं, दोनों पकड़ी गईं।

ये भी पढ़ें: Noida Film City: नोएडा फिल्म सिटी का 6 महीने में होगा काम शुरू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular