Friday, July 5, 2024
HomeInternationalबुजुर्ग महिला ने पालतू कुत्ते-बिल्ली के नाम कर दी करोड़ों की संपत्ति,...

बुजुर्ग महिला ने पालतू कुत्ते-बिल्ली के नाम कर दी करोड़ों की संपत्ति, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), China : आज के समय में माता-पिता की सेवाओं और कर्तव्यों को लेकर लोगों की नजर में कई बदलाव आ रहे हैं। चीन में एक हालिया घटना में, एक बुजुर्ग महिला ने अपनी संपत्ति अपने पालतू जानवरों के नाम कर दी। उनके तीन बच्चों ने उन्हें इससे वंचित कर दिया है, जिन्होंने कभी उनकी देखभाल नहीं की। इस घटना ने लोगों को हैरान कर दिया है और यह चर्चा का विषय बन गया है।

महिला ने कुछ साल पहले अपनी पहली वसीयत बनाई थी, जिसमें उसने अपनी संपत्ति अपने तीन बच्चों के बीच बांट दी थी। लेकिन जब उसने उसे नजरअंदाज करना शुरू कर दिया, तो महिला का हाल ही में हृदय परिवर्तन हो गया। तो बुजुर्ग महिला ने अपनी 2.8 मिलियन डॉलर यानी 23 करोड़ रुपये से भी अधिक की संपत्ति अपनी पालतू बिल्लियों और कुत्तों के नाम करने का फैसला किया।

महिला का दावा है कि उसके बच्चे कभी उससे मिलने नहीं आए, उसकी देखभाल के लिए कोई व्यवस्था नहीं की और शायद ही कभी उससे संपर्क किया। इसलिए उन्होंने अपनी संपत्ति केवल उन जानवरों के लिए छोड़ने का फैसला किया है जो हमेशा उनके साथ रहे हैं।

चीनी कानून के मुताबिक, किसी के पालतू जानवर के लिए संपत्ति छोड़ना प्रतिबंधित है, इसलिए महिला ने एक वकील से संपर्क किया और एक रास्ता निकाला। उन्होंने अपनी संपत्ति के उत्तराधिकारी के रूप में एक पशु चिकित्सालय को चुना और इसे अपने प्यारे पालतू जानवरों की देखभाल का जिम्मा सौंपा।

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular