Thursday, July 4, 2024
HomeFestivalsChristmas 2023: इन चीजों से करें क्रिसमस पर घर की सजावट, जानें...

Christmas 2023: इन चीजों से करें क्रिसमस पर घर की सजावट, जानें महत्व

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Christmas 2023: हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस मनाया जाता है। ऐसे में तारीख बेहद करीब आ गई है। इसके आने से पहले लोग इसकी जोर-शोर से तैयारी करते हैं। इस दिन की तैयारी के लिए लोग कई दिन पहले से ही क्रिसमस ट्री को सजाना भी शुरू कर देते हैं।

क्रिसमस ट्री को घर में लगाना बेहद शुभ

वास्तु के अनुसार क्रिसमस ट्री को घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है। इससे घर में खुशियों का आगमन होता है। और साथ ही घर से नेगेटिविटी भी दूर होती है।

Tips for Buying Christmas Trees in Hindi | tips for buying christmas trees | HerZindagiक्रिसमस के दिन स्नोमैन का भी अपना महत्व माना जाता है। सांता क्लास बताते हैं कि स्नोफॉल क्रिसमस बर्फ से बना है जब वह पिघल जाता है तो सांता क्लास उसे फिर से जीवित कर देते हैं।

Buy Christmas Snowman Decoration Online | Trinity Christmas

क्रिसमस ब्रेथ इसका क्रिसमस पर बेहद ही अलग महत्व माना गया है। यह जीवन और ईश्वर के कभी ना खत्म होने वाला प्यार का प्रतीक माना जाता है। इससे क्रिसमस के दिन यीशु के जन्म के मौके पर प्रकाश के प्रतीक के रूप में लगाया जाता है।

Best Christmas Wishes messages, Whatsapp Status, Quotes, Images in Hindi - इन शुभकामना संदेशों को बनाइए अपना WhatsApp Status

क्रिसमस के दिन क्रिसमस ट्री को रंग-बिरंगे लाइटों से सजाया जाता है। इस मौके पर कागज की मामबत्तियां बनाई जाती हैं और क्रिसमस ट्री पर लगाई जाती हैं। वही कैंडी, रिबन से ट्राई को सजाया जाता है।

ALSO READ:

UP Liquor Shops Timing: शराब प्रेमियों के लिए खुशबरी! यूपी में नए साल के मौके पर देर रात तक खुले रहेंगे ठेके   

Uttarakhand Crime: शर्मसार हुआ खून का रिश्ता! बाप और बेटे ने ही कर दी भाई की हत्या, मां भी रही शामिल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular