Monday, July 15, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़: युद्ध स्तर पर हो रही महानगर के विभिन्न इलाकों की सफाई,...

अलीगढ़: युद्ध स्तर पर हो रही महानगर के विभिन्न इलाकों की सफाई, ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), अलीगढ़: अलीगढ़ महानगर के विभिन्न इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा होती है। जब भी बारिश होती है तब अलीगढ़ महानगर का रामघाट रोड तालाब में तब्दील हो जाता है। जिसकी वजह से महानगर वासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अब अलीगढ़ महानगर को जलभराव से निजात दिलाने के लिए अलीगढ़ के नगर आयुक्त अमित आसेरी महानगर के विभिन्न इलाकों में बने नालों को सफाई कार्य को तेजी से कराते हुए देखे जा रहे हैं।

युद्ध स्तर पर हो रही सफाई

अलीगढ़ में जब भी बारिश हो तो महानगर में जलभराव की स्थिति पैदा ना हो नगर आयुक्त तो खुद नालों की सफाई का जायजा लेने के लिए सड़क पर उतर रहे हैं। प्रत्येक दिन नालों की सफाई का जायजा भौतिक स्थल पर जाकर ले रहे हैं। नगर आयुक्त अमित आसेरी जानकारी देते हुए बताया कि नालों की सफाई कि ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही है। जिससे नालों की सफाई सही से कराई जा सके। प्रत्येक दिन ड्रोन कैमरे से नालों की सफाई का जायजा लिया जा रहा है। साथ ही नगर निगम की टीम भी मौके पर मौजूद रहती है और नालों की सफाई में लगी नाला गैंग के संपर्क में होती है। जिससे महानगर के नालों की अच्छे से सफाई कराई जा सके।

बारिश के समय होती है दिक्कत 

बताया जाता है कि लंबे समय से अलीगढ़ के रामघाट रोड पर बारिश के दौरान पानी भर जाता है। जिसकी वजह से आने जाने वाले लोगों के साथ-साथ स्थानीय दुकानदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। नगर निगम इस प्रयास में है कि आने वाली बारिश में रामघाट रोड पर जलभराव की स्थिति पैदा ना हो। जिससे दुकानदार और आने जाने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

इसी को ध्यान में रखते हुए सबसे पहले रामघाट रोड के दोनों तरफ के नालों की सफाई कराई जा रही है। उसकी सिल्ट को निकालकर शहर से बाहर फेंका जा रहा है। इतना ही नहीं ड्रोन कैमरे से प्रत्येक जगह की निगरानी की जा रही है। जो नाला गैंग वहीं से काम कर रहे है या नहीं कर रहे और जिस नाले की सफाई होती है उससे हरे कलर से पेंट किया जाता है। जिन नालों की सफाई नहीं होती है वह उसी कलर में रहते हैं इसलिए लगातार नाला गैंग नालों की सफाई में जुटी हुई है।

 

Also Read: दिल्ली: पीएम ने वैश्विक बौद्ध शिखर सम्मेलन में लिया हिस्सा, बोले- बुद्ध स्वरूप से आगे बढ़कर एक सोच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular