Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsCM Dhami London Visit: बड़ी खबर! Cm धामी ने रोपवे निर्माण के...

CM Dhami London Visit: बड़ी खबर! Cm धामी ने रोपवे निर्माण के लिए लंदन में फ्रांसीसी कंपनी के साथ इतने करोड़ का रुपए का एमओयू किया साइन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),CM Dhami London Visit: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने को लंदन दौरे पर गए हुए हैं। इसी बीच ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर लंदन से बड़ी खबर आ रही है। दरअसल रोपवे निर्माण में दुनिया की अग्रणी फ्रांसीसी कंपनी पोमा के साथ उत्तराखंड सरकार ने MOU साईन कर लिया है। जिसके तहत उत्तराखंड में रोप वे- केबल कार, निर्माण के लिए 2000 करोड़ का एमओयू साइन किया हैं।  ये एमओयू मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में साइन हुआ है।

दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए किया जाएगा आमंत्रित  

सीएम धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए लंदन पहुंच गए हैं। इस कड़ी में मंगलवार को लंदन में रोड शो करेंगे। धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल इन दिनों ब्रिटेन दौरे पर है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल लंदन और बर्मिंघम में बड़े औद्योगिक घरानों के साथ बैठक कर उन्हें दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए उन्हें आमंत्रित किया जाएगा।

सम्मेलन के जरिए ढाई लाख करोड़ के निवेश का करने का था लक्ष्य

इस दौरे में ब्रिटेन के टूरिज्म सेक्टर से जुड़े बड़े घरानों के साथ भी बैठक आयोजित की जाएगी। 28 सितंबर को मुख्यमंत्री ब्रिटेन में रहने वाले प्रवासी भारतीयों व उत्तराखंडवासियों से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश में निवेश करने को प्रोत्साहित करेंगे। उत्तराखंड में निवेशक सम्मेलन दिसंबर में प्रस्तावित है। सरकार ने इस सम्मेलन के जरिए ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है।

ALSO READ: Dronagiri Parvat: उत्तराखंड का एक ऐसा गांव जहां नहीं होती हनुमानजी की पूजा, इस बात को लेकर अंजनिपुत्र से आज भी नाराज है ग्रामीण

Nainital News: बड़ी खबर! नैनीताल के होटल में अवैध रूप से जुआ खेल रहे 21 युवक गिरफ्तार, फड़ से इतने रुपए की नगद बरामद

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular