Friday, May 17, 2024
Homeउत्तराखंडCM Dhami London Visit: लंदन की सड़कों पर CM धामी का रोड...

CM Dhami London Visit: लंदन की सड़कों पर CM धामी का रोड शो, वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए निवेशकों को आमंत्रण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), CM Dhami London Visit: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने को लंदन दौरे पर गए हैं। इस कड़ी में मंगलवार के दिन लंदन में रोड शो करेंगे। रोपवे के क्षेत्र में अग्रणी पोमा ग्रुप के साथ ही लंदन के अन्य औद्योगिक घरानों के साथ बैठक होगी। साथ ही धामी जी कई नामी हस्तियों के साथ मुलाकात कर उन्हें निवेशक सम्मेलन के लिए आमंत्रित करेंगे।

औद्योगिक घरानों के साथ बैठक

सीएम धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए लंदन पहुंच गए हैं। इस कड़ी में मंगलवार को लंदन में रोड शो करेंगे। धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल इन दिनों ब्रिटेन दौरे पर है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल लंदन और बर्मिंघम में बड़े औद्योगिक घरानों के साथ बैठक कर उन्हें दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए उन्हें आमंत्रित किया जाएगा।

ये रहेगा शेड्यूल

दौरे के पहले दिन प्रतिनिधिमंडल की रोपवे के क्षेत्र में अग्रणी पोमा ग्रुप के साथ ही लंदन के अन्य औद्योगिक घरानों के साथ बैठक होगी। साथ ही कई बड़ी हस्तियों से मुलाकात कर उन्हें निवेशक सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 27 सितंबर को प्रतिनिधिमंडल बर्मिंघम में वार्विक मैन्युफेक्चङ्क्षरग ग्रुप के साथ बैठक करेगा। साथ ही टीवीएस नार्टन ग्रुप के साथ उत्तराखंड में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी।

सम्मेलन के जरिए ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा

इस दौरे में ब्रिटेन के टूरिज्म सेक्टर से जुड़े बड़े घरानों के साथ भी बैठक आयोजित की जाएगी। 28 सितंबर को मुख्यमंत्री ब्रिटेन में रहने वाले प्रवासी भारतीयों व उत्तराखंडवासियों से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश में निवेश करने को प्रोत्साहित करेंगे। उत्तराखंड में निवेशक सम्मेलन दिसंबर में प्रस्तावित है। सरकार ने इस सम्मेलन के जरिए ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है।

Read more: G20 University Connect Program: PM मोदी करेंगे देहरादून विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों से संवाद, मिला विशेष निमंत्रण 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular