Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsCM Janata Darbar : सीएम ने जनता दरबार मे सुनी सैकड़ो फरियादियो...

CM Janata Darbar : सीएम ने जनता दरबार मे सुनी सैकड़ो फरियादियो की फरियाद, न्याय का दिलाया भरोसा 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), CM Janata Darbar गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिन के दौरे पर गोरखपुर में हैं। सोमवार सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवा आश्रम में जनता दरबार आयोजित हुआ।

सीएम ने करीब 200 लोगों की समस्याएं सुनी और अफसरों को निर्देश दिया कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए। जनता दर्शन में बड़ी संख्या में जमीन-जायदाद और इलाज के मामले आए।

मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में मौजूद अधिकारियों को जमीन की समस्या का समाधान जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। साथ ही इलाज के लिए धन की मांग लेकर आए लोगों पर विशेष ध्यान देने को कहा।

धन के अभाव में न रुके किसी का इलाज

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आगे बढ़कर वह यह सुनिश्चित करें कि किसी भी व्यक्ति का इलाज धन के अभाव में रुकने न पाए। बहुत से लोग जमीन के विवाद का मामला लेकर पहुंचे थे। इसके अलावा बहुत से इलाज के लिए धन देने की सिफारिश कर रहे थे।

उन्होंने 200 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनी। सीएम योगी ने कहा कि जो भी मामले हो, उसे थाने पर ही सुलझाएं। जनता को किसी प्रकार की परेशनी नहीं होनी चाहिए।

गुरु गोरखनाथ का किया दर्शन

सोमवार की सुबह हमेशा की तरह तड़के अपने आवास से निकलने के बाद योगी ने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनका दर्शन-पूजन किया।

इसके बाद उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर शीश नवाया। मंदिर परिसर के भ्रमण और गोसेवा के बाद वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां सुबह से ही अपनी समस्या बताने के लिए लोग उनका इंतजार कर रहे थे। वहां आए हर-एक के पास खुद पहुंचकर उनका प्रार्थना-पत्र लिया।

Also Read – Hartalika Teej 2023 : आज हरतालिका तीज पर जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular