Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi Adityanath Targeted the Opposition: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी...

CM Yogi Adityanath Targeted the Opposition: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में विपक्ष पर साधा निशाना

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
CM Yogi Adityanath Targeted the Opposition: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यूपी के 1 करोड़ छात्र-छात्राओं को मुफ्त टैबलेट तथा स्मार्टफोन प्रदान करने के कार्यक्रम के पहले चरण का शुभारंभ किया। सीएम ने कार्यक्रम में एक लाख छात्र-छात्राएं को लाभान्वित किया। पहले चरण में युवाओं को 60 हजार स्मार्ट फोन और 40 हजार टैबलेट प्रदान किए गए हैं। सीएम ने कार्यक्रम में मौजूद छात्र-छात्राओं को कहा कि आप इससे कंटेंट को ले सकेंगे और शेयर भी कर सकेंगे। सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित किया और विपक्ष पर निशाना भी साधा।

CM Yogi Adityanath Targeted the Opposition

12 बजे सोकर उठने वाले युवा नहीं CM Yogi Adityanath Targeted the Opposition

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में विपक्षी दलों के नेताओं का नाम लिए बिना ही उन पर बड़ा प्रहार किया और उन पर तंज कसते हुए कहा कि 12 बजे सोकर उठने वाले युवा नहीं हैं। प्रदेश की जनता को कोरोना महामारी में गुमराह करके वैक्सीन का विरोध करने वाले युवा नहीं हैं। यह सब टायर्ड हैं और रिटायर्ड हैं। इनसे उम्मीद मत करना, क्योंकि इन्होंने तो प्रदेश की जनता और प्रदेश के युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा किया था।

सीएम ने आगे कहा कि प्रदेश में माफियाराज समाप्त हो गया है। वो माफिया जो गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करते थे, व्यापारियों से वसूली करते थे, अब ऐसे माफिया की संपत्ति पर पर जब बुलडोजर चल रहा है तो माफिया के होश तो उड़े ही हैं साथ ही उन्हें संरक्षण देने वालों के भी होश उड़ गए हैं। आज अटल जी हमारे बीच नहीं है लेकिन वो हमेशा हमें प्ररेणा देते रहते हैं, उन्होंने कहा था सिंद्धांत विहीन राजनीति मौत का फंदा होती है, जो व्यक्ति समाज के लिए जीता है, उसका ही जीवन प्रेरणादयी होता है।

CM Yogi Adityanath Targeted the Opposition

2017 के पहले बेरोजगारी दर करीब 18 फीसदी CM Yogi Adityanath Targeted the Opposition

सीएम ने संबोधन में आगे कहा कि हमारा युवा 2017 के पहले कहीं जाता था, तो कुछ जिले ऐसे थे कि उनके नाम पर होटल में कमरे नहीं मिलते थे और बाकी युवा कहीं जाता था, तो यह मान लिया जाता था कि नकल करके आया होगा या सिफारिशी होगा, इसलिए उसे प्रतियोगी परीक्षाओं से बाहर कर दिया जाता था। 2017 के पहले बेरोजगारी दर करीब 18 फीसदी थी और आज साढ़े चार फीसदी है। यह दिखाता है हमारे प्रयास सही दिशा की ओर आगे बढ़ रहे हैं। हमें नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की ओर आगे कैसे बढ़ना है, यह प्रधानमंत्री की ईमानदार सोच को दमदारी के साथ प्रदेश के अंदर लागू करने का कार्य किया गया है।

CM Yogi Adityanath Targeted the Opposition

2017 से पहले नियुक्तियों में भाई-भतीजावाद होता था CM Yogi Adityanath Targeted the Opposition

सीएम ने आगे कहा कि सरकार की नीयत साफ होती है, तो काम भी दमदार दिखता है। सोच ईमानदार, तो काम दमदार। यह काम दमदार का ही परिणाम है। 2017 के पहले नियुक्तियों में भाई-भतीजावाद होता था। कुछ जगहों पर तो ऐसा होता था कि कोई नौकरी निकली और एक खानदान के लोग चाचा, भतीजा और मामा भी वसूली में निकल पड़ते थे। महाभारत का कोई रिश्ता नहीं था, जो वसूली में न निकलता हो, लेकिन 2017 के बाद हमने कहा कि युवाओं के जीवन से जो भी खिलवाड़ करेगा, उसकी जगह जेल होगी। प्रदेश में पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती की प्रक्रिया होगी और भर्ती की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया।

Read More: CM Yogi Gave Free Smartphones and Tablets: सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को बांटे स्मार्टफोन और टैबलेट, बोले- युवाओं के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा उसकी जगह जेल

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular