Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionCM Yogi: गरज रहा हैं बाबा का बुलडोजर, 2 करोड़ सरकारी जमीन...

CM Yogi: गरज रहा हैं बाबा का बुलडोजर, 2 करोड़ सरकारी जमीन को मुक्त कराया SDM ने

- Advertisement -

CM Yogi: (Baba’s bulldozer is roaring, SDM freed 2 crore government land) नगर पालिका के कूड़े की जमीन को भूमाफियाओं द्वारा कब्ज़ा कर लिया गया था, सरकारी ज़मीन पर कच्चा और पक्का दोनों तरीके के मकान भी बनवा लिए गए, उन लोगों के कब्जे से अतिक्रमण को कब्ज़ा मुक्त करा लिया गया है। दरअसल अब यूपी में अपराधी पुलिस की गोली से नहीं बल्कि बाबा के बुलडोजर से खौफ खाते हैं।

 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 बनने के बाद बस्ती जिले में ‘बाबा का बुलडोजर’ फुल स्पीड में दौड़ रहा है। बस्‍ती जिला प्रशासन ने सालों से भूमाफियाओं के कब्‍जे वाली लगभग 2 करोड़ रुपये की सरकारी जमीन को मुक्त कराया है। दरअसल अब यूपी में अपराधी पुलिस की गोली से नहीं बल्कि बाबा के बुलडोजर से खौफ खाते हैं। जब भी बुलडोजर चलता है तो क्या पेट्रोल पंप, क्या मकान और क्या दुकान सब के सब जमीदोज़ हो जाते हैं।

सरकारी जमीन भूमाफियाओं के कब्‍जे से मुक्‍त

जान लें कि ये पूरा मामला बस्ती जिले के सदर तहसील का है। जहां एसडीएम शैलेश दूबे के नेतृत्व में तहसील प्रशासन ने नगर पालिक क्षेत्र के कंचन टोला तुरकहिया में सरकारी जमीन भूमाफियाओं के कब्‍जे से मुक्‍त कराई है। इस जमीन की अनुमानित कीमत 2 करोड़ बताई जा रही है।

मकान बनवा लिए गए

एसडीएम शैलेश दूबे ने बताया कि नगर पालिका के कूड़े की जमीन को भूमाफियाओं द्वारा कब्ज़ा कर लिया गया था, सरकारी ज़मीन पर कच्चा और पक्का दोनों तरीके के मकान भी बनवा लिए गए, उन लोगों के कब्जे से अतिक्रमण को कब्ज़ा मुक्त करा लिया गया है।

Also Read:- UP News: विधानमंडल का बजट सत्र होगा 20 फरवरी से शुरू, योगी सरकार 21 को पेश कर सकती है दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular