Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsCM Yogi News : मुख्यमंत्री योगी ने नए विधान भवन के प्रस्ताव...

CM Yogi News : मुख्यमंत्री योगी ने नए विधान भवन के प्रस्ताव को किया खारिज, आखिर वजह क्या बताया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) CM Yogi News लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi News) ने राजधानी लखनऊ में दारुलशफा और आसपास के इलाकों को मिलाकर नया विधान भवन बनाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

उन्होंने कहा कि नये विधान भवन के लिए अन्यत्र जमीन की तलाश की जायेगी। खुले क्षेत्र में कम से कम 200 एकड़ जमीन तलाशने का काम लखनऊ विकास प्राधिकरण करेगा। नये विधान भवन के प्रस्ताव का प्रेजेंटेशन रविवार को पेश किया गया।मुख्यमंत्री ने प्रेजेंटेशन देखने के बाद निर्देश दिये।

नई जगह पर पार्किंग और परिवहन सुविधाएं हो उपलब्ध

पहले के प्रस्ताव में ट्रैफिक समेत कई तरह की समस्याओं का जिक्र किया गया था।मुख्यमंत्री ने पुराने प्रस्ताव को खारिज करते हुए शहर से सटे खुले स्थानों पर जमीन तलाशने का निर्देश दिया।

उन्होंने एलडीए को नये स्थान पर जमीन तलाशने को कहा। तलाशी के दौरान इस बात का ध्यान रखा जाए कि नई जगह पर पार्किंग और परिवहन सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई बाधा न आए। उन्होंने कहा कि कम से कम 200 एकड़ जमीन की जरूरत होगी।

सर्वे व मिट्टी परीक्षण का काम पूरा

राज्य सरकार का इरादा नये संसद भवन की तर्ज पर राजधानी में नया विधान भवन बनाने का है। नए विधान भवन के लिए जमीन तलाशने का काम पिछले साल से ही चल रहा है। योगी सरकार चाहती है कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर विधान भवन का शिलान्यास हो और 18वीं विधानसभा का कम से कम एक सत्र नए विधान भवन में हो सके।

शासन की मंशा को ध्यान में रखते हुए दारुलशफा और आसपास के क्षेत्र को मिलाकर नया विधान भवन बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया। सूत्रों के मुताबिक कंसलटेंट द्वारा सर्वे व मिट्टी परीक्षण का काम पूरा कर लिया गया है। अब मुख्यमंत्री योगी ने पुराने प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

Also Read – Pilibhit News : बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा कि …

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular