Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi Gave Free Smartphones and Tablets: सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को...

CM Yogi Gave Free Smartphones and Tablets: सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को बांटे स्मार्टफोन और टैबलेट, बोले- युवाओं के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा उसकी जगह जेल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
CM Yogi Gave Free Smartphones and Tablets: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर यूपी के 1 करोड़ छात्र-छात्राओं को मुफ्त टैबलेट तथा स्मार्टफोन प्रदान करने के कार्यक्रम के पहले चरण का शुभारंभ किया। राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस कार्यक्रम में सीएम ने एक लाख छात्र-छात्राएं को लाभान्वित किया। पहले चरण में युवाओं को 60 हजार स्मार्ट फोन और 40 हजार टैबलेट प्रदान किए गए हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद थे।

CM Yogi Gave Free Smartphones and Tablets

हर कमिश्नरी पर मिलेंगे मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट CM Yogi Gave Free Smartphones and Tablets

सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के डिजिटल सशक्तीकरण के लिए उन्हें मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना का शुभारंभ किया। सरकार ने स्मार्टफोन तथा टैबलेट के साथ फ्री डिजिटल एक्सेस भी दिया है। सीएम ने कार्यक्रम में मौजूद छात्र-छात्राओं को कहा कि आप इससे कंटेंट को ले सकेंगे और शेयर भी कर सकेंगे। सीएम योगी ने हर कमिश्नरी पर फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट देने की घोषणा की। जिसके बाद अब अगले एक सप्ताह में प्रदेश की सभी कमिश्नरी में ऐसे आयोजन होंगे। उन्होंने अपनी सरकार की वरीयता बताने के साथ आगे की अपनी योजना पर भी प्रकाश डाला।

डिजी शक्ति पोर्टल और डिजी शक्ति अध्ययन ऐप का किया शुभारंभ CM Yogi Gave Free Smartphones and Tablets

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टेडियम में मौजूद छात्र-छात्राओं, उनके शिक्षकों तथा अभिभावकों को संबोधित किया।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने डिजी शक्ति पोर्टल और डिजी शक्ति अध्ययन ऐप का भी शुभारंभ किया। ओलंपियन मीरा बाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा को भी सम्मानित किया। सीएम योगी ने दर्जनों युवाओं का उदाहरण देकर युवाओं को प्रेरित किया और कहा कि दुनिया के अंदर जब भी भारत के युवाओं को अवसर मिला है, तो उन्होंने अपनी प्रतिभा की छाप वैश्विक मंच पर पूरी मजबूती के साथ रखी है। सीएम योगी ने एक कविता से अपने संबोधन को समाप्त किया।

नए युग का सृजन युवकों तुम्हारे हाथ में है

समूचा जग युवा पीढ़ी तुम्हारे साथ में है

प्रबल फौलाद सच मानो तुम्हारे गात में है

नए युग का सृजन युवकों तुम्हारे हाथ में है

सफलता तो तुम्हारी बात में है, जज्बात में है

नए युग का सृजन युवकों तुम्हारे हाथ में है

Read More: 175 Crores Cash Found in Kanpur IT Raid: आयकर विभाग ने पीयूष जैन के घर से बरामद की 175 करोड़ की नगदी, कारोबारी की तलाश में जुटी पुलिस

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular