Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi In Varanasi : 4 फरवरी से 2 दिवसीय दौरे पर...

CM Yogi In Varanasi : 4 फरवरी से 2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी रहेंगे सीएम योगी, G20 की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

सीएम योगी ने वाराणसी में सबसे अधिक आने वाले मुख्यमंत्रियों में से एक हैं। अपने दोनो शासनकाल को मिलाकर सीएम योगी 100 बार से अधिक बार वाराणसी आ चुकें हैं। पुनः सीएम 4 और 5 फरवरी को वाराणसी आ रहें हैं।

- Advertisement -

वाराणसी : सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय वाराणसी ( CM Yogi In Varanasi) के दौरे पर आ सकते हैं। हालांकि इसको लेकर कोई आधिकारक पुष्टी नहीं की गई है। माना जा रहा है सीएम का ये दौरा 4 फरवरी को हो सकता है। इस दौरे को लेकर अधिकारियों में हलचल बढ़ गई है। मिली जानकारी के अनुसार वो वाराणसी में हो रहे कई विकास कार्यों का निरीक्षण कर सकतें हैं।

ये दौरा तब हो रहा है जब 5 फरवरी को प्रदेश में संत रविदास की जयंती मनाई जाएगी। सूत्रों की माने तो वाराणसी में एक ऐसे ही कार्यक्रम में वो भाग ले सकतें हैं। सीएम योगी वाराणसी स्थित सीरगोवर्धन स्थित मंदिर जाएंगे जहां पर वो पूजा अर्चन करेंगे। सीएम योगी के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। सीएम योगी जी-20 की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे। माना जा रहा है कि सीएम वाराणसी के विकास कार्यों की हकीकत जानने के लिए कुछ जगहों का निरीक्षण करने के साथ ही टेंट सिटी की व्यवस्था भी देखने जा सकते हैं।

जानकारी हो कि सीएम का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण है। प्रशासन को सीएम के दौरे को लेकर सूचना मिल गई है। यही कारण है कि वाराणसी में सीएम के आगमन को लेकर सरकारी अमला तेज हो गया है। सीएम के आगमन के मद्देनजर जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने गुरूवार की सुबह दस बजे बैठक कर विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी।

100 बार से अधिक बार सीएम का वाराणसी आगमन

सीएम योगी ने वाराणसी में सबसे अधिक आने वाले मुख्यमंत्रियों में से एक हैं। अपने दोनो शासनकाल को मिलाकर सीएम योगी 100 बार से अधिक बार वाराणसी आ चुकें हैं। पुनः सीएम 4 और 5 फरवरी को वाराणसी आ रहें हैं। सीएम जब कभी भी वाराणसी आते हैं वो काशी विश्वनाथ के दर्शन जरुर करतें हैं। सीएम वाराणसी में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा करते हैं। काशी देश की आध्यात्मिक राजधानी है। वहीं वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है।

ये भी पढ़ें- Budget 2023 : बजट पर सीएम योगी का बयान- ‘समाज के प्रत्येक तबके के लिए बजट में अवसर’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular