Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsCM Yogi News: मजहबी और नफरती मानसिकता ने भारत का किया विभाजन,...

CM Yogi News: मजहबी और नफरती मानसिकता ने भारत का किया विभाजन, CM योगी ने बंटवारे में जान गंवाने वाले लोगों को दी श्रद्धांजलि……..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के विभाजन की तारीख 14 अगस्त पर कभी न भूलने वाली तिथि बताया है। उन्होंने इस दिन को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के तौर पर बताते हुए कहा कि आज ही के दिन मजहबी और नफरती मानसिकता ने भारत का दु:खद विभाजन किया था। विभाजन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि इस यातना के साक्षी भारतीय नागरिकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। सीएम योगी ने ट्वीट करके बताया।

ट्वीट कर दी जानकारी

देश के इतिहास में 14 अगस्त की तिथि कभी न भूलने वाली तिथि है। आज ही के दिन मजहबी और नफरती मानसिकता ने भारत का दु:खद विभाजन किया, जिसके दुष्परिणामस्वरूप असंख्य देश वासियों ने यातनाएं झेलीं और अपनी जान गंवाई। ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के अवसर पर बलिदान हुए सभी नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि! इस क्रूर-वीभत्स यातना के साक्षी सभी नागरिकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

 

विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस

आपको बता दें कि सीएम योगी सरकार ने देश के विभाजन को लेकर युवाओं को जागरूक करने के लिए पिछले वर्ष 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया गया था। इस वर्ष भी यूपी के हर जिले में इस अवसर पर आयोजन किए जा रहे हैं। साल 2021 में मोदी सरकार ने गजट जारी कर ऐलान किया था कि हर वर्ष 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा।

Also Read: Uttarakhand Heavy Rainfall: सीएम धामी ने खराब मौसम का जिलाधिकारियों से लिया जायजा, भारी बारिश के कारण उफान पर…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular