Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्यारामलला की शरण में पहुंचे CM योगी, कई केंद्रीय मंत्री संग की...

रामलला की शरण में पहुंचे CM योगी, कई केंद्रीय मंत्री संग की पूजा- अर्चना

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ayodhya: रविवार को मध्य प्रदेश समेत चार राज्यों के चुनाव नतीजे घोषित होने हैं। चुनाव नतीजों की घोषणा से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार (2 दिसंबर) को अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री जनरल (आर) वीके सिंह भी मौजूद थे। इसके बाद सभी नेता राम मंदिर निर्माण का जायजा लेने भी पहुंचे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया बीजेपी की जीत का दावा

इससे पहले सुबह उन्होंने ग्वालियर में पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी की जीत का दावा किया था। बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि कल होने वाली मतगणना में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ मध्य प्रदेश में सरकार बनाएगी। 24 घंटे इंतजार करें, नतीजे हमारे सामने होंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by India News (@indianews_live)

कल आएंगे चार राज्यों के चुनाव नतीजे (Ayodhya)

आपको बता दें कि हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए हैं। कल यानी रविवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किये जायेंगे। वहीं मिजोरम के चुनाव नतीजे सोमवार को आएंगे। बीजेपी ने मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की मदद से सरकार बनाई।

क्या कह रहे हैं एग्ज़िट पोल?

चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकने वाली बीजेपी और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। मध्य प्रदेश के एग्जिट पोल में कांटे की टक्कर दिखाई जा रही है। एबीपी सी वोटर के एग्जिट पोल में एमपी में कांग्रेस को 230 में से 113-137 सीटें मिलने की संभावना है। वहीं बीजेपी को 88-112 सीटें और अन्य को 2-8 सीटें मिलने का अनुमान है।

श्री राम एयरपोर्ट का निरीक्षण किया (Ayodhya)

आज ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी निरीक्षण किया। इस हवाई अड्डे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है और जल्द ही उड़ानें शुरू होने की संभावना है। एयरपोर्ट निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट पर रनवे और पार्किंग बे बनकर तैयार है। बिल्डिंग का काम चल रहा है। लाइसेंस मिलते ही उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

करेंगे रामलला के दर्शन

इसके बाद रामलला का दर्शन कर पूजन और आरती की जाएगी। फिर मुख्यमंत्री, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और जनरल वीके सिंह के साथ निर्माणाधीन श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे. आपको बता दें कि इस महीने के अंत तक एयरपोर्ट खोलने की तैयारी की जा रही है।

ALSO READ: आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस? जानें क्या है सबसे बड़ी त्रासदी से लिंक

PM मोदी के साथ मेलोनी ने शेयर की फोटो, लिखा कुछ ऐसा यूजर्स टूट पड़े 

Bhopal Gas Tragedy: आज भोपाल गैस की 39वीं बरसी, पीड़ितों ने बताई आपबीती

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular