Monday, July 1, 2024
HomeLatest NewsCM Yogi: अयोध्या में रामपथ पर धंसी सड़क, एक्शन में CM Yogi...

CM Yogi: अयोध्या में रामपथ पर धंसी सड़क, एक्शन में CM Yogi 6 अधिकारी सस्पेंड

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), CM Yogi: अयोध्या में बारिश के बीच रामपथ पर कई जगह सड़क धंस गई और जलभराव हो गया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मामले में योगी सरकार ने सख्त फैसला लेते हुए आगे का निलंबन किया।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित रामपथ पर बहुत सारी जगहों पर सड़कें धंस गईं थीं, जिसके कारण बारिश में जलभराव हो गया था। इस वजह से आने-जाने वालों को काफी मुश्किलें पेश आईं थीं। लापरवाही के लिए नागरिक एजेंसियों के छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: UP Accident: सड़क हादसा! पिकअप वैन पलटी, 6 लोग घायल 2 की मौत

23 जून और 25 जून को हुई बारिश के बाद रामपथ के साथ लगभग 15 गलियों और सड़कों पर पानी भर गया था। पानी भरने से घरों में भी पानी भर गया था। इस 14 किलोमीटर लंबी सड़क के कई हिस्से भी कई जगहों पर धंस गए थे।

इन लोगो को किया निलबिंत

एजेंसी के मुताबिक, यूपी सरकार ने छह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई उठाई है। जिन अधिकारियों को प्रदेश सरकार ने निलंबित किया है, उनमें लोक निर्माण विभाग (PWD ) के कार्यकारी अभियंता ध्रुव अग्रवाल, सहायक अभियंता अनुज देशवाल और जूनियर अभियंता प्रभात पांडे, और उत्तर प्रदेश जल निगम के कार्यकारी अभियंता आनंद कुमार दुबे, सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार यादव और जूनियर अभियंता मोहम्मद शाहिद शामिल हैं।

इंजीनियर को किया सस्पेंड

शुक्रवार को, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ध्रुव अग्रवाल और सहायक अभियंता अनुज देशवाल को विशेष सचिव विनोद कुमार के आदेश पर निलंबित कर दिया गया। उसी दिन, जूनियर इंजीनियर प्रभात पांडे का निलंबन आदेश पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता (विकास) वीके श्रीवास्तव ने जारी किया। तीसरे इंजीनियर के निलंबन के आदेश उत्तर प्रदेश जल निगम के प्रबंध निदेशक राकेश कुमार मिश्रा ने जारी किए थे।

ये भी पढ़ें: Crime News: 60 लाख के लिए रची खौफनाक कहानी, 18 साल बाद पुलिस ने उठाया सच से ऐसा पर्दा

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular