Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM Yogi Varanasi Visit: CM योगी ने संत रविदास मंदिर में टेका...

CM Yogi Varanasi Visit: CM योगी ने संत रविदास मंदिर में टेका मत्था, कुछ इस अंदाज में पढ़ा PM का संदेश

- Advertisement -

CM Yogi Varanasi Visit: (CM Yogi paid obeisance at Sant Ravidas temple) देश में आज संत रविदास की जयंती मनाई जा रही है। जिसको लेकर लोगो में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा। वहीं इस मौके पर  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी सीर गोवर्धनपुर स्थित मंदिर पहंंचे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने सभी भक्तगणों और श्रद्धालुओं को सद्गुरू रविदास जी की जयंती के अवसर पर बधाइयां दी।

सीएम सीर गोवर्धनपुर स्थित मंदिर पहुंचे

आज पूरे देश सहित वाराणसी में संत रविदास की जयंती मनाई जा रही है। जिसे लेकर शहर में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। बता दें कि, संत रविदास जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी सीर गोवर्धनपुर स्थित मंदिर पहुंचे हुए हैं। जहां उनका सेवादारों ने रुमाल बांधकर स्वागत किया। इसके साथ ही सीएम योगी इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे। सीएम योगी ने संत रविदास मंदिर पहुंचकर संत शिरोमणि की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शीश नवाया। उन्होंने रविदासिया धर्म प्रमुख संत निरंजन दास से बातचीत कर उनका हालचाल भी पूछा।

मन चंगा तो कठौती में गंगा

जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत निरंजन दास से भी बातचीत की। सीएम ने अपने विचार रखते हुए कहा कि भक्ति के साथ साथ कर्मसाधना को सद्गुरू ने सदैव महत्व दिया। उन्होंने बताया कि कैसे उनके गुरु ने कहा कि मन चंगा तो कठौती में गंगा कह के उन्होंने समाज को कर्म का बड़ा ही व्यापक संदेश दिया। इस दौरान सीएम योगी ने सद्गुरू निरंजन दास से मुलाकात करके उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से भेजा गया शुभकामना संदेश पढ़कर भी सुनाया।

इस अंदाज में पढ़ा PM का संदेश

बता दें कि सीएम ने संत रविदास मंदिर में मत्था टेका। जिसके बाद उन्होंने कहा कि रविदास जी की 646वीं जयंती कार्यक्रम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना एक संदेश भेजा है। पीएम मोदी ने अपने संदेश में सभी भक्तों और सेवादारों को आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी हैं। जिसके बाद सीएम योगी ने कहा कि इस मौके पर किए गए कार्यक्रम में आकर काफी प्रसन्नता हुई। रविदास जी के दर्शन आज भी प्रासंगिक हैं।

Also Read: Uttarakhand News: देहरादून पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, 2023–2024 के बजट की गिनाई खूबियां

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular