Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsCM योगी बड़ा फैसला, प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, शराब...

CM योगी बड़ा फैसला, प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, शराब बिक्री पर भी लगी रोक

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Ram Mandir: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले आम जनमानस के भावनात्मक जुड़ाव को देखते हुए 22 जनवरी को प्रदेश में शिक्षण संस्थाओं को बंद रखने का फैसला किया है। वहीं, प्राण प्रतिष्ठा के दिन शराब बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

इस दिन को मुख्यमंत्री योगी ने राष्ट्रीय उत्सव की तरह मनाने के लिए सभी सरकारी भवनों को सजाने व आतिशबाजी कराने के आदेश भी जारी कर दिया है। मंगलवार को अयोध्या दौरे पर रहे सीएम योगी ने श्री रामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में उन्होंने अधिकारियों को मकर संक्रांति के बाद प्रारंभ होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के वैदिक अनुष्ठान की जानकारी लेते हुए समारोह की सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सभी आवश्यक सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिये। इसके बाद आयुक्त ने सभागार में स्थानीय जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले महानुभावों को अयोध्या में बेहतर आतिथ्य मिलना चाहिए। प्रत्येक वीवीआईपी के विश्राम स्थल का चयन पहले से कर लिया जाए। मौसम को देखते हुए संभव है कि कुछ मेहमान एक-दो दिन पहले आ जाएं, ऐसे में उनके ठहरने की बेहतर व्यवस्था की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular