Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsCAA के लागू होने पर CM योगी का बड़ा बयान, कहा-ये ऐतिहासिक

CAA के लागू होने पर CM योगी का बड़ा बयान, कहा-ये ऐतिहासिक

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज) CAA : देश भर में CAA लागू हो चुका है। जी हां आज शाम गृह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी करके देश भर में CAA का लागू कर दिया। इसके बाद तमाम जगह CAA पर बात हो रही है। हर कोई इस पर अपनी बात कह रहा है। कोई सही बता रहा है तो कोई इसका विरोध कर रहा है।

योगी ने बता दिया एतिहासिक कदम

वहीं उत्तर प्रदेश के CM योगी जो एक फायरब्रांड नेता के रूप में जाने जाते हैं उन्होंने भी CAA के लागू होने पर अपनी बता कही है। CM योगी ने देश में लागू हुए नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) का स्वागत करते हुए इसे मनुष्यता को आह्लादित करने वाला निर्णय बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सोमवार शाम अपने संदेश में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को लागू करने के निर्णय को ऐतिहासिक बताया है।

CM योगी का पूरा संदेश पढिए

सीएम योगी ने लिखा है, ”पीड़ित मानवता के कल्याणार्थ नागरिकता (संशोधन) अधिनियम लागू करने का निर्णय ऐतिहासिक है। इससे पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान में मजहबी बर्बरता से पीड़ित अल्पसंख्यक समुदाय के सम्मानजनक जीवन का मार्ग प्रशस्त हुआ है। मनुष्यता को आह्लादित करने वाले इस मानवीय निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार एवं गृहमंत्री अमित शाह जी का धन्यवाद। इस अधिनियम के अंतर्गत भारत की नागरिकता प्राप्त करने जा रहे सभी भाइयों-बहनों का हार्दिक अभिनन्दन।

CAA का सफर

2016 में संसद में पेश किया गया था विधेयक नागरिकता संसोधन विधेयक वर्ष 2016 में संसद में पेश किया गया था। 10 दिसंबर 2019 को लोकसभा में और अगले दिन राज्यसभा में पास हुआ। 12 दिसंबर 2019 को राष्ट्रपति की मंजूरी मिलते ही यह विधेयक कानून बना। 11 मार्च 2024 को केंद्र सरकार ने सीएए की अधिसूचना जारी कर दी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular