Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsCM Yogi's Rajasthan tour : 'धर्म एक ही है और वो सनातन...

CM Yogi’s Rajasthan tour : ‘धर्म एक ही है और वो सनातन धर्म है…’ CM योगी ने राजस्थान दौरे पर दिया बयान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) CM Yogi’s Rajasthan tour: अगले साल 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है। जिसकी तैयारी सभी पार्टियों ने शुरू कर दिया है। इसी क्रम में आज उत्तरा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजस्थान के दौरे पर पहुंचे थे। जहा उन्होंने जनता को सम्बोधित किया। सीएम योगी ने इस दौरान उन्होंने जोधपुर में श्री श्री 1008 श्री ब्रह्मलीन अयस जी श्री योगी कैलाशनाथ जी महाराज के विशाल भंडारा महोत्सव में भाग लिया।

यहां जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि हमारे यहां सिद्धों की लंबी परंपरा रही है। जिन्होंने जीने की राह दिखाई, सनातन धर्म के वास्तविक मूल्यों का दर्शन कराया।

सीएम योगी ने कहा..

सीएम योगी ने आगे कहा कि धर्म एक ही है और वह है ‘सनातन धर्म’। उन्होंने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि मुझे याद है जब 2017 में मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया था तो मैंने कहा था कि मैं दिवाली अयोध्या में ही मनाऊंगा। लेकिन लोगों ने मुझसे पूछा कि आप क्या कह रहे हैं? इससे आपके खिलाफ माहौल बन सकता है। तो हमने कहा कि हम भगवान के चरणों में जा रहे हैं और उन्हें जो कहना है कहने दीजिए।

‘हम दिवाली अयोध्या में ही मनाएंगे’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया कि तब हमने कहा था कि हम अयोध्या जाएंगे और दिवाली अयोध्या में ही मनाएंगे। आज आप यहां दीपोत्सव देख रहे हैं। यह दुनिया का एक भव्य त्योहार बन गया है। कोई समाधान अवश्य होगा। आज अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। जिसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। भगवान 500 साल बाद अपने मंदिर में विराजमान होंगे।

अयोध्या में राम मंदिर का होने जा रहा उद्घाटन

आपको बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे। इस समारोह में दुनिया भर से साधु-संतों और गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। सीएम योगी खुद मंदिर निर्माण कार्य और समारोह की तैयारियों पर नजर रख रहे हैं।

2017 में जब मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया

राजस्थान के जनपद जोधपुर में श्री श्री 1008 श्री ब्रह्मलीन आयस जी श्री योगी कैलाशनाथ जी महाराज के विशाल भण्डारा महोत्सव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “2017 में जब मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया था तब मैंने कहा था कि दीपावली तो मैं अयोध्या में ही मनाएंगे…अब आप अयोध्या का दीपोत्सव देखिए दुनिया का एक भव्य उत्सव बन गया है। आज अयोध्या में भगवान राम के भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। ये विरासत का ही सम्मान है…”

धर्म एक ही है और वो सनातन धर्म 

सीएम ने आगे कहा कि धर्म एक ही है और वो सनातन धर्म है…हर देश, हर काल, हर परिस्थिति में जो अपनी जीवंत्ता को बनाए रखा है…दुनिया में बहुत कुछ आए, बहुत कुछ चले गए। बहुत सारे लोग आए, बहुत सारे लोग चले गए। लेकिन सनातन धर्म अपनी यात्रा को सम और विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए निरंतर बनाए हुए है ।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular