Friday, July 5, 2024
HomeHealth TipsCoconut Oil For Skin: नारियल का तेल चेहरे को कैसे सुंदर निखार देता...

Coconut Oil For Skin: नारियल का तेल चेहरे को कैसे सुंदर निखार देता है? इसे कैसे लगाएं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Coconut Oil For Skin: नारियल का तेल चेहरे को सुनहरा निखार देने में मदद करता है क्योंकि यह त्वचा को मोइस्चर रखता है और उसे नरम, चमकदार और ताजगी भरा बनाता है। इसे लगाने के लिए, आप नारियल के तेल को अपने हाथों में गरम करें और फिर उसे धीरे-धीरे अपने चेहरे पर लगाएं। इसे एक अच्छे तरीके से मसाज करें ताकि तेल अच्छे से विभाजित हो जाए। इसे रात में सोने से पहले लगाना भी फायदेमंद होता है।

इसके अलावा इन तेलों का भी कर सकते हैं प्रयोग

  • चेहरे पर नारियल के तेल के अलावा भी कुछ तेल इस्तेमाल किए जा सकते हैं। बादाम का तेल भी त्वचा के लिए अच्छा साबित होता है। यह तेल विटामिन ई से भरपूर होता है और इसे लगाने पर चेहरे का टेक्सचर मुलायम होने में मदद मिलती है।
  • त्वचा के लिए फायदेमंद तेलों की गिनती में जोजोबा ऑयल भी शामिल है। इस तेल से स्किन को एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मिलते हैं और यह त्वचा को हीलिंग गुण भी देता है।
  • एक और तेल है जो चेहरे पर लगाया जा सकता है। यह तेल है ऑलिव ऑयल। वर्जिन ऑलिव ऑयल को हथेली पर लेकर चेहरे पर मलें और कुछ देर रखने के बाद धो लें।

ALSO READ: 

Eye Flu: प्रदेश में तेजी से फैल रहे आई फ्लू के केस, अस्पतालों में लगतार बढ़ रही मरीजों की संख्या

UKSSSC: उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, 359 उम्मीदवारों हुए चयनीत, 11 जून को हुई थी परीक्षा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular