Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCoco's Entry in UP Elections : यूपी चुनाव में कोको की एंट्री,...

Coco’s Entry in UP Elections : यूपी चुनाव में कोको की एंट्री, जानें क्या बोले जयंत चौधरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मेरठ।

Coco’s Entry in UP Elections : यूपी चुनाव में कोको शब्द की एंट्री हो गई है। गुरुवार को वेस्ट यूपी में मतदान के दौरान यह शब्द तेजी से चर्चा में आया। शाम होते-होते रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी ट्वीट कर कहा कि लोग डिक्शनरी में कोको का मतलब ढ़ूंढ़ रहे हैं! अब आपके मन में भी जिज्ञासा होगी कि आखिर ये कोको है क्या और अचानक से चुनाव के बीच हर एक के ज़बान पर क्यों है। (Coco’s Entry in UP Elections)

दरअसल, मुजफ्फरनगर में परिवार समेत वोट डालने पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत से जब ये पूछा गया कि चुनाव परिणाम कैसा रहेगा तो उन्होंने कहा कि भाजपा की वोटों को “कोको” ले गई। देहात में “कोको” शब्द का इस्तेमाल छोटे बच्चों को बहकाने और जिद करके ली गई चीजों को वापस लेने के लिए किया जाता है, बच्चे को यह अहसास कराया जाता है कि उसके पास जो चीज थी उसे “कोको” यानी एक चिड़िया लेकर चली गई। बच्चा मान लेता है। जिद करना छोड़ देता है। घर के बड़े “कोको” के बहाने उस सामान को अपने पास छिपा लेते हैं।

टिकैत पहले भी कर चुके हैं ऐसे शब्दों का प्रयोग (Coco’s Entry in UP Elections)

ऐसा पहली बार नहीं है जब राकेश टिकैत अपनी अलग शब्दावली को लेकर चर्चा में हैं। किसान आंदोलन के दौरान राकेश टिकैत “गोला-लाठी” से लेकर तमाम ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर चुके हैं। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए गुरुवार को वोटिंग हुई। मतदान के बीच जयंत चौधरी के वोट न डालने की खबर चर्चा में बनी हुई थी। खबर के मुताबिक आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी वोट नहीं डाल सके। (Coco’s Entry in UP Elections)

मतदान से एक दिन पहले जयंत चौधरी ने कहा था कि हो सकता है कि वह वोट न कर पाएं। शाम 6 बजे तक हुई वोटिंग के दौरान आरएलडी अध्यक्ष मथुरा के पोलिंग बूथ नहीं पहुंच सके। खबर के मुताबिक जयंत चौधरी शाम 6 बजे तक बिजनौर में एक चुनावी जनसभा कर रहे थे। इसीलिए वह वोटिंग के लिए समय पर पोलिंग बूथ नहीं पहुंच सके थे। चौधरी के वोट न डाल पाने को लेकर दिए गए बयान पर बीजेपी ने उन पर कटाक्ष किया, जिसके बाद आरएलडी नेता को अपना बयान बदलना पड़ा।

(Coco’s Entry in UP Elections)

Also Read : Voting is Going Today in 58 Seats : वेस्ट यूपी की 58 सीटों पर आज मतदान, 623 उम्मीदवार मैदान में

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular