Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCongress Candidate From Amroha Salim Khan Joins SP: दूसरे चरण की वोटिंग...

Congress Candidate From Amroha Salim Khan Joins SP: दूसरे चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस को लगा एक और झटका, अमरोहा सीट से उम्मीदवार सलीम खान ने थामा सपा का दामन

- Advertisement -

Congress Candidate From Amroha Salim Khan Joins SP

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
Congress Candidate From Amroha Salim Khan Joins SP: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के दूसरे चरण (Second Phase) से पहले यूपी की सियासत में उठापटक जारी है। इसी बीच अमरोहा की सदर सीट से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी सलीम खान (Salim Khan) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल में हो गए हैं। अखिलेश से हेलीपैड पर हुई मुलाकात के दौरान अमरोहा की सदर सीट से सपा प्रत्याशी महबूब अली (Mehboob Ali) की मौजूदगी ने जिले की सियासती पारे को बढ़ा दिया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की बसपा प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी

अमरोहा सदर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सलीम खान ने शुक्रवार को रामपुर में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की जिसके बाद वह सपा में शामिल हो गए। हेलीपैड पर हुई इस मुलाकात के दौरान सदर सीट से सपा प्रत्याशी महबूब अली भी मौजूद थे। बीते दिनों सलीम अहमद खान अपने एक बयान के कारण सुर्खियों में थे जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए सपा को वोट देना चाहिए।’ सलीम खान के सपा का दामन थामने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता काफी आक्रोशित हैं। कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय पर बवाल काटा। साथ ही बसपा प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी की।

सलीम खान ने लगाया कांग्रेस में कम्यूनिकेशन गैप का आरोप

सपा में शामिल होने के बाद सलीम खान ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस में ‘कम्युनिकेशन गैप’ है। मैं सपा में शामिल हो गया क्योंकि कांग्रेस में ‘कम्युनिकेशन गैप’ है, जो नहीं चाहता कि जमीनी स्तर के कार्यकर्ता राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलें। इस दौरान मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से मिलना चाहता था, लेकिन दूसरी पंक्ति के नेतृत्व ने मुझे नहीं जाने दिया। मैं उनसे मिलकर अपनी बात नहीं कह पाया। इसलिए मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया।

14 फरवरी को होगा दूसरे चरण का मतदान

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव कराने का ऐलान किया था। जिसके तहत 10 फरवरी गुरूवार को पहले चरण का मतदान 11 जिलों की 58 सीटों पर हो चुका है। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी सोमवार को होगा। दूसरे चरण में कुल 55 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा, जिसमें सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर समेत कुल 9 जिले शामिल हैं।

Also Read : Akhilesh Yadav Gave Clarification in Unnao Case: उन्नाव मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दी सफाई, बोले- हत्यारोपी से नहीं है कोई नाता, 4 साल पहले हो चुका है फतेह बहादुर सिंह का देहांत

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular