Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsLok Sabha Elections को लेकर कांग्रेस की पहली कैंडिडेट लिस्ट जारी, राहुल...

Lok Sabha Elections को लेकर कांग्रेस की पहली कैंडिडेट लिस्ट जारी, राहुल गांधी का नाम फाइनल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) UP, Lok Sabha Elections : आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर कांग्रेस पार्टी ने आज 395 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। जिसमें राहुल गांधी का नाम फाइनल कर दिया गया है।  

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को केरल की वायनाड सीट से Lok Sabha Elections में मैदान में उतारा गया है। हालांकि यह साफ नहीं है कि वह 2019 की तरह इस बार भी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने ये सूची बीजेपी की 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के एक हफ्ते से भी कम समय बाद घोषित की गई है। हालांकि, इस सूची में मुख्य रूप से दक्षिण भारत और उत्तर-पूर्वी राज्यों की सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

इसमें लिस्ट में तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर, अलाप्पुझा से केसी वेणुगोपाल, राजनांदगांव से भूपेश बघेल, मेघालय से विंसेंट पाला और त्रिपुरा पश्चिम से आशीष साहा का नाम सामने आया है। वहीं, कांग्रेस की 39 उम्मीदवारों की इस पहली सूची में 15 उम्मीदवार सामान्य वर्ग से हैं, जबकि 24 उम्मीदवार पिछड़े, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक समुदाय से हैं।

अमेठी सीट को लेकर स्मृति ईरानी ने साथा था निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए स्मृति ईरानी ने कहा था कि वे कहते हैं कि अमेठी कांग्रेस का गढ़ है। अगर ऐसा है तो वे यहां उम्मीदवार तय करने में देरी क्यों कर रहे हैं? यह उनके आत्मविश्वास की कमी को दर्शाता है। उन्होंने आगे कहा था कि ‘फिलहाल मुझे नहीं पता कि अमेठी से कौन चुनाव लड़ेगा, लेकिन जिस तरह से कांग्रेस के लोग यहां से उम्मीदवार घोषित करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं, उससे लगता है कि उन्हें अमेठी की ताकत का एहसास हो गया है और वे” हार का डर मुझे पहले से ही सता रहा है।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular