Friday, July 5, 2024
Homeटॉप न्यूज़बिहार के मंत्री अशोक चौधरी का विवादित बयान! बोले- लोकतंत्र मजबूत है...

बिहार के मंत्री अशोक चौधरी का विवादित बयान! बोले- लोकतंत्र मजबूत है क्योंकि मुगलों ने शासन किया

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Bihar News: जैसा कि देश उत्तर प्रदेश के अयोध्या में ढहाए गए बाबरी मस्जिद स्थल पर बने नए राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारी कर रहा है, बिहार के वरिष्ठ मंत्री ने दावा किया है कि भारतीय लोकतंत्र मजबूत है क्योंकि मुगलों ने भारत पर शासन किया, यहां तक ​​​​कि उन्होंने इस्लाम को भी बढ़ावा दिया। भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने शुक्रवार को जमुई में मीडिया से कहा, “हमारा लोकतंत्र मजबूत है क्योंकि हमारे ऊपर मुगलों का शासन रहा (हमारा लोकतंत्र मजबूत है क्योंकि हम पर मुगलों का शासन था)।” धन और अंग्रेजों की तरह भाग जाओ।

मुग़ल भागे नहीं- अशोक चौधरी

“मुग़ल भागे नहीं। भारत में जो कुछ भी था वह बना रहा, लेकिन अंग्रेजों ने देश की संपत्ति को लूट लिया और धन और चल संपत्तियों को इंग्लैंड ले गए, जिससे हम आर्थिक रूप से कमजोर हो गए।” मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले चौधरी ने दावा किया, ”हालांकि मुगलों ने इस्लाम को बढ़ावा दिया। अपने शासन के दौरान देश में।” विडंबना यह है कि राजनीति के साथ धर्म के मिश्रण को अस्वीकार करते हुए, चौधरी ने भाजपा पर “राम मंदिर का विपणन” करने का आरोप लगाया। “मंदिर का राजनीतिकरण उचित नहीं है।

दिल्ली सरकार पर क्या कहा?

नई दिल्ली सरकार को बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी पर काबू पाने के बारे में सोचने की जरूरत है। कोई व्यक्ति भूखे पेट राम का नाम कैसे जप सकता है, चौधरी ने पूछा, जब तक आम जनता के सामने आने वाले बुनियादी मुद्दों का समाधान नहीं हो जाता, तब तक कोई देश की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की उम्मीद नहीं कर सकता। उन्होंने इस बात पर भी हैरानी व्यक्त की कि जिस तरह से ”बीजेपी राम मंदिर निर्माण का श्रेय लेने की कोशिश कर रही थी जबकि अशांति बढ़ रही थी।”

उन्होंने कहा, “बेहतर होगा कि केंद्र सरकार राम मंदिर के उद्घाटन के समय बेरोजगारी खत्म करने के लिए योजनाओं की घोषणा करे।” भाजपा के इस दावे पर कि जदयू कमजोर हो रहा है, चौधरी ने कहा कि ऐसी बातें ”बकवास” हैं। इन खबरों का खंडन करते हुए कि पार्टी कमजोर हो रही है, इसलिए नीतीश बार-बार बैठकें कर रहे हैं, मंत्री ने दावा किया कि सीएम मजबूत हैं और पार्टी पूरी तरह से एकजुट है।

अंग्रेजों पर देश को लूटने का लगाया आरोप

जैसा कि देश उत्तर प्रदेश के अयोध्या में ढही हुई बाबरी मस्जिद की जगह पर बने नए राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी कर रहा है। बिहार में नीतीश कुमार सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने दावा किया है कि यहां लोकतंत्र मजबूत है क्योंकि मुगलों ने भारत पर शासन किया था। मंत्री ने यह भी कहा कि मुगल शासकों ने देश को नहीं लूटा, हालांकि उन्होंने इस्लाम को बढ़ावा दिया।

उन्होंने अंग्रेजों पर देश को लूटने और आर्थिक रूप से कमजोर करने का आरोप लगाया। मंत्री ने राजनीति के साथ धर्म के मिश्रण को अस्वीकार कर दिया और राम मंदिर का राजनीतिकरण करने के लिए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने मुद्रास्फीति और बेरोजगारी के मुद्दों पर भी प्रकाश डाला, जिन पर ध्यान देने की जरूरत है।

ALSO READ: 

Shani Dev: इन राशि वालों के लिए 2024 बेहद शुभ, शनि देव कर देंगे मालामाल 

UP Weather: उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम! बारिश के बाद ठंड में बढ़ोतरी, जानें आज के मौसम का हाल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular