Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशConversion: सीतापुर नहीं थम रहा धर्मान्तरण,एक महिला और दो युवक हिरासत में

Conversion: सीतापुर नहीं थम रहा धर्मान्तरण,एक महिला और दो युवक हिरासत में

- Advertisement -

Conversion

इंडिया न्यूज, सीतापुर (Uttar Pradesh)। लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गेरुहा में धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया है। धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने धर्मांतरण को लेकर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। कोतवाली पुलिस ने एक महिला समेत दो युवकों को हिरासत में लिया है जबकि एक युवती फरार होने में सफल रही। धर्मांतरण कराने वाले लोगों के पास से भारी संख्या में प्रपत्र व अभिलेख बरामद किये गए हैं।

लालच देकर करा रहे थे धर्मांतरण
जानकारी के अनुसार रेउसा थाना क्षेत्र के ग्राम खुरलिया निवासी गोवर्धन पादरी व नेहा देवी निवासी ग्राम लालपुर अरुआ कोतवाली लहरपुर ने अपने अज्ञात साथियों के साथ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गेरुहा मे ग्रामीणों को ईसाई धर्म अपनाने, सरकारी नौकरी दिलाने तथा 3 लाख रुपये देने का वादा करते हुए ईसाई युवती से शादी कराने की बात कह कर ग्रामीणों से आधार कार्ड तथा बैंक पासबुक की फोटो कॉपी लेकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। उक्त प्रकरण की सूचना जब विभागाध्यक्ष विपुल सिंह ने बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक उत्तम सिंह को दी तो उन्होंने तत्काल विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष प्रमोद सिंह सहित पूरे कार्यकर्ताओं को सूचित किया जिस पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मौके पर जाकर ग्रामीणों से बात की तथा पुलिस को धर्म परिवर्तन करवाने की सूचना देते हुए लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया,वहीं मौके से एक युवती सहित दो पादरी फरार हो गए।

पुलिस ने दर्ज किया केस
विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने कोतवाली पहुंच कर घटना की तहरीर दी और कोतवाली प्रभारी आलोक मणि त्रिपाठी को मामले से अवगत कराया। ज्ञातव्य है कि उक्त लोगों ने गांव में कई परिवारो का धर्म परिवर्तन भी कराया है। धर्मांतरण के संबंध में कोतवाली प्रभारी आलोक मणि त्रिपाठी ने बताया कि आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है तथा सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही है। इस अवसर पर विहिप जिला उपाध्यक्ष त्रिपुरेष शुक्ला, नगर सहमंत्री नेतराम राठौर, विभागाध्यक्ष विपुल सिंह, राज मेहरोत्रा, नैमिष रस्तोगी, अमन शुक्ला आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: युवक की हत्या कर जंगल में फेंकी लाश, 6 महीने में विधवा हो गई पत्नी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular