Sunday, May 19, 2024
HomeCoronavirusCorona: लक्सर में हफ्तेभर से कोविड पॉजिटिव केस का ग्राफ जीरो, बच्चों...

Corona: लक्सर में हफ्तेभर से कोविड पॉजिटिव केस का ग्राफ जीरो, बच्चों में वैक्सीनेशन का डाटा किया तलब

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Corona (उत्तराखंड): लक्सर स्वास्थ्य विभाग देश और प्रदेश में कोरोना की वैश्विक महामारी के पॉजिटिव ग्राफ़ को बढ़ता देख अपनी खासी मुस्तैदी बढ़ाए हुए हैं। लक्सर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नलिंद असवाल के मुताबिक फिलहाल 2 सैंपलिंग साइट संचालित की जा रही है। जिनमें से एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तो दूसरी पुराने ब्लॉक परिसर में जारी है।

1 हफ्तें में पॉजिटिव केस नहीं होने की पुष्टि

वंही उनके मुताबिक हफ्तेभर में फिलहाल पॉजिटिव केस नहीं होने की पुष्टि करते हुए भविष्य में संभावित कोरोना के पॉजिटिव मामले मिलने पर पर्याप्त संसाधनों की पूर्ति करते हुए हॉटस्पॉट इलाके की मार्किंग अथवा उसके चिन्हीकरण को अंजाम दिया जाएगा ताकि उसके आसपास मौजूद अन्य लोगों की जांच निर्धारित कर वैक्सीनेशन डोज का भी सत्यापन किया जा सके।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मौसम की बीमारियों से भी खांसी सहित जुकाम और बुखार के कोविड से मिलते-जुलते लक्षण होने के कारण चुनौती बनी हुई है और ऐसे में बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर भी आशा कार्यकत्रियों से डाटा तलब कर लिया गया है ताकि इसके बाद गंभीरतापूर्वक कदम उठाए जा सकें।

कोरोना से घबराएं नही अपनाएं सावधानी

लोगों को कोरोना नियमों का पालन कर सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस बार विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से हेल्थ फॉर ऑल थीम पर विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है। गैर संक्रामक रोगों से बचने के लिए जीवनशैली में बदलाव बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ें:- Corona Cases In Uttarakhand: प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीतें 24 घंटे में 100 नए मामलें

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular