Sunday, June 16, 2024
HomeBreaking NewsCorona : मंत्री को हुआ कोरोना, बोले-ज्यादा दिक्कत नहीं...

Corona : मंत्री को हुआ कोरोना, बोले-ज्यादा दिक्कत नहीं…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Corona : भारत में कोरोना ने दस्तक दे दिया है। चारो तरफ कोरोना से कोहराम मचा हुआ है। महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है ।

कृषि मंत्री ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि नागपुर अधिवेशन खत्म होने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। डॉक्टर से जांच कराने पर पता चला कि एक बार फिर से कोविड हो गया है। डॉक्टरों ने चार दिन तक घर पर ही क्वारंटाइन की सलाह दी है। फिलहाल ज्यादा दिक्कत नहीं है। मैं जल्द ही ठीक होकर आपके पास लौटूंगा ।

अधिकारी ने दी पॉजिटिव मरीजों की जानकारी

उधर, महाराष्ट्र के बीड जिले में तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिला प्रशासन ने लोगों से न घबराने की अपील की है और जिला स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को कोविड-19 से संबंधित जरूरी सावधानियां बरतने की सलाह दी है । अधिकारी ने बताया कि रविवार को तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई ।

ठाणे में मिले पांच मरीज

ठाणे नगर निगम क्षेत्र में कोरोना के नए वैरिएंट के पांच मरीज पाए गए हैं। इनमें चार पुरुष और एक महिला शामिल हैं। पांचों लोगों की हालत स्थिर होने के कारण उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। अब ठाणे में नए वेरिएंट के मरीजों की संख्या छह हो गई है । मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण ठाणे नगर निगम का सिस्टम भी अलर्ट मोड पर है और प्रशासन ने साफ कर दिया है कि अब जांच बढ़ाई जाएगी ।

बुखार आने पर कराया था कोरोना टेस्ट

राज्य के साथ-साथ मुंबई और ठाणे शहर में भी नए वेरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़ रही है और इसके चलते सरकारी मशीनरी सक्रिय हो गई है । सबसे पहले 19 साल की एक लड़की को ठाणे नगर निगम के कलवा अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

इसके बाद रविवार को पांच मरीज और जुड़ गए। बुखार आने पर इन सभी ने अपना कोरोना टेस्ट कराया। उसके नमूने पुणे की एक प्रयोगशाला में भेजे जाने के बाद पता चला कि वह कोरोना के नए वैरिएंट से पॉजिटिव है। हालांकि, नगर निगम प्रशासन के मुताबिक, सभी की हालत स्थिर होने के कारण उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular