Sunday, June 16, 2024
HomeBreaking NewsCORONA UPDATE : मेरठ में छाया कोरोना का कहर, एक दिन में...

CORONA UPDATE : मेरठ में छाया कोरोना का कहर, एक दिन में मिले 16 एक्टिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट….

- Advertisement -

CORONA UPDATE : मेरठ (Meerut) में बुधवार को कोरोना बम (Corona bomb) फटा है। शहर में आज कोरोना के एक साथ 16 नए संक्रमित निकले हैं।

  • बनाए गए कोरोना आइसोलेशन वार्ड
  • सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने दी जानकारी
  • दूसरी बीमारी के इलाज के लिए आये थे अस्पताल
  • एक साल बाद मिले एक साथ इतने मरीज

बनाए गए कोरोना आइसोलेशन वार्ड

एक ही दिन में 16 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग हैरान है कि अचानक कोरोना का ज्वार कैसे फूट पड़ा।

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पीएल शर्मा जिला अस्पताल और मेडिकल अस्पताल में कोरोना आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। वहीं 30 बेड कोरोना मरीजों के इलाज के लिए रिजर्व किए गए हैं।

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने दी जानकारी

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि बुधवार को 16 नए मरीज मिले हैं। जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 30 हो गई हैं। 4 अस्पतालों में भर्ती हैं जबकि 26 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रहे हैं।

मरीज ठीक हैं, उन्हें खांसी और जुकाम के अलावा और कोई लक्षण नहीं है। जो कोरोना मरीज मिले हैं उनमें कोरोना का माइल्ड स्ट्रेन है। सभी मरीज पहले से बीमार हैं। इसमें क्रोनिक डिजीज वाले अस्पताल में हैं।

दूसरी बीमारी के इलाज के लिए आये थे अस्पताल

दूसरी बीमारी का इलाज कराने आए निकला कोरोना ये सभी मरीज किसी दूसरी बीमारी के इलाज के लिए अस्पताल में गए। वहां जांच में कोरोना संक्रमण निकला है। मरीजों में गले में खराश, बुखार, खांसी, जुकाम के लक्षण मिल रहे हैं। लगभग सभी मरीजों की जांच कराई जा रही है।

सीएमओ ने बताया कि जो मरीजों को कोविड है या ज्यादा समस्या है तो वो अस्पताल में आकर इलाज करा सकते हैं। वहीं निगरानी समितियां विदेश से आने वालों की जांच कर रही हैं।

एक साल बाद मिले एक साथ इतने मरीज

एक साल बाद मिले एक साथ इतने मरीज जिले में ऐसा करीब एक साल बाद हुआ है, जब एक दिन में 10 से ज्यादा मरीज मिले हैं। खांसी, जुकाम की शिकायत पर इन्होंने मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में जांच कराई गई, जिसमें पुष्टि हुई है।

ALSO READ- उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने सीएम योगी का किया शुक्रिया अदा, केशव प्रसाद बोले – यही हश्र होना था

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular