Sunday, June 16, 2024
HomeCoronavirusCorona Update: भारत में कोरोना का कहर! पिछले 24 घंटे में सामने...

Corona Update: भारत में कोरोना का कहर! पिछले 24 घंटे में सामने आए 752 नए मामले, इतने लोगों की हुई मौत

- Advertisement -

India News, (इंडिया न्यूज), Corona Update: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में एक दिन में 752 कोरोनोवायरस के नए मामले आए हैं। जो 21 मई, 2023 के बाद सबसे ज्यादा है, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 3,420 हो गए हैं। इससे पहले पीछले 24 घंटो में सक्रिय मामलों की संख्या में 423 की वृद्धि हुई थी। जिसके बाद कूल एक्टव मामलों की संख्या बढ़ कर 3420 हो गई थी। इसके साथ ही चार और लोगों की जान कोरोना ने ले ली है। वहीं मरने वालों की संख्या 5,33,332 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में शुक्रवार को 640 ताजा कोविड​​​​-19 संक्रमण दर्ज किए गए, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या एक दिन पहले 2,669 से बढ़कर 2,997 हो गई।

कोरोना का खतरा एक बार फिर से बढ़ रहा है। देशभर में इसे लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है।

दक्षिण भारत में कोरोना का कहर

मालूम हो कि दक्षिण भारत में कोरोना ने इस बार भी दशतक दी, जिसके बाद धीरे-धीरे पूरे देश में इसके मामले आने शुरु हो गए है।

इसी के साथ उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में भी कोरोना का मामला सामने आया है। यहां एक साल के बाद पहला कोरोना का केस सामने आया। इसके अलावा गुजरात में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। गुजरात में 11 से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए हैं।

इसके अलावा गाजियाबाद में लगातार दूसरे दिन कोरोना का एक और केस मिला है। यहां के विजयनगर में एक 36 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड आ चुका है। सतर्कता के लिए कोविड संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान और उनकी जांच की जा रही है।

कोरना ने इन राज्यों को लिया चपेट में

अन्य राज्यों में जैसे केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली और गोवा में कोविड के नए सब-वैरिएंट के मामले तेजी से आ रहे हैं।  गोवा में समाचार एजेंसी को एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि ”कोरोना के सैंपलों में सब-वैरिएंट जेएन.1 पाया गया है। लेकिन ये पुराने मामले हैं और अब सक्रिय नहीं हैं। जान लें कि 8 दिसंबर को ऐसा पहला मामला केरल में पाया गया , जिसके बाद केंद्र ने राज्यों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

बिहार सरकार अलर्ट (Corona Update)

बिहार सरकार ने राज्य के सभी जिलों और अस्पतालों को पटना, गया और दरभंगा हवाई अड्डों पर आगमन के यादृच्छिक परीक्षण के साथ COVID​​​​-19 आरटी-पीसीआर परीक्षण बढ़ाने का निर्देश दिया है।

ALSO READ:

Exclusive: राम मंदिर उद्घाटन में अखिलेश जाएंगे या नहीं, उन्होंने खुद बताया है 

Shani Dev: सर्दियों में रखना है शनिदेव को प्रसन्न, तो कर ले ये काम, नहीं आएंगे जीवन में दुख

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular