Wednesday, June 26, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCoronavirus: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बलरामपुर अस्पताल में देखा मॉक ड्रिल,...

Coronavirus: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बलरामपुर अस्पताल में देखा मॉक ड्रिल, बोले- डरने की जरूरत नहीं, सतर्क रहें

- Advertisement -

Coronavirus

इंडिया न्यूज, लखनऊ/नोएडा (Uttar Pradesh)। बढ़ते कोविड को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट है। सीएम के आदेश के बाद यूपी के सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में आज मॉक ड्रिल की जा रही है। कोविड से कैसे बचा जाए उसको लेकर खास इंतजाम किए गए हैं। अगर भारत में चौथी लहर आती है उस से कैसे बचा जाए अस्पतालों में क्या इंतजाम किए हैं उसको लेकर आज सभी अस्पताल मॉक ड्रिल कर रहे हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मंगलवार सुबह लखनऊ में बलरामपुर अस्पताल का निरीक्षण किया।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि कोरोना को लेकर चिंता की बात नहीं है। हर स्थिति से निपटने को सरकार तैयार है। डरने की जरूरत नहीं, सभी सतर्क रहें। डिप्टी सीएम ने सिविल अस्पताल में मॉक ड्रिल को देखा और सुविधाओं को परखा है।

नोएडा के फेलिक्स अस्पताल में मॉक ड्रिल
वहीं, नोएडा के फेलिक्स अस्पताल में आज मॉक ड्रिल की गई है। अगर अस्पताल में इलाज कराने के लिए कोई व्यक्ति आता है तो उसके चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। हॉस्पिटल के मुख्य द्वार पर ही सुरक्षाकर्मी हर व्यक्ति को रोक रहे हैं और टेंपरेचर चेक कर मास्क अगर चेहरे पर है तभी उसको हॉस्पिटल के अंदर जाने दिया जा रहा है।

अस्पताल के डायरेक्टर डीके गुप्ता ने कहा कि भारत में चौथी लहर आने की बेहद कम आशंका है लेकिन फिर भी अगर आती है तो उससे बचने के लिए हॉस्पिटल पूरी तरह से तैयार हैं। अस्पतालों में मॉक ड्रिल की जा रही है,प्र त्येक व्यक्ति को मास्क पहनने के लिए बोला गया है और समय-समय पर उसका टेंपरेचर चेक किया जा रहा है जिससे अगर कोई भी व्यक्ति कोविड संक्रमित पाया जाता है तो उसके लिए अलग से बेड की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें: Gaziabad: ओयो होटल में मिला महिला का शव, प्रेमी ने गला घोंटकर की हत्या

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular