Friday, June 28, 2024
HomeCoronavirusCoronavirus In Uttarakhand: प्रदेश में थम नहीं रहा कोरोना, बीते 24 घटें...

Coronavirus In Uttarakhand: प्रदेश में थम नहीं रहा कोरोना, बीते 24 घटें में 84 नए मामले

- Advertisement -

Coronavirus India Updates: उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढते जा रहे है। कल के दिन प्रदेश में 84 नए मामले सामने आए है। वही राज्य में कोरोना के 294 सक्रिय मामले है। वही बात अगर बीते 4 महीनों में कुल 1180 संक्रमित हुए है। वहीं, कोरोना से 9 मरीजों की मौत भी हुई है।

प्रदेश की राजधानी में सबसे ज्यादा नए मामले

स्वास्थ्य विभाग रिपोर्ट के अनुसार देहरादून में सबसे ज्यादा 51 लोग संक्रमित मिले है। इसके अलावा नैनीताल में दस, पौड़ी गढ़वाल में पांच, टिहरी गढ़वाल व हरिद्वार में 4-4 और अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत व ऊधमसिंहनगर मेें भी एक-एक मामला आया है। पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में कोई नया मामला नहीं आया है।

कोरोना से घबराएं नही बरतें सावधानी

लोगों को कोरोना नियमों का पालन कर सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस बार विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से हेल्थ फॉर ऑल थीम पर विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है। गैर संक्रामक रोगों से बचने के लिए जीवनशैली में बदलाव बेहद जरूरी है।

उचित खान पान, नियमित व्यायाम अपनाने व भोजन में तेल,चीनी, नमक की कम मात्रा और पौष्टिक खाद्य पदार्था का इस्तेमाल कर स्वस्थ रह सकते हैं।

ये भी पढ़ेंं:- प्रदेश में कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल, जानें रिपोर्ट

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular