Wednesday, June 26, 2024
HomeCoronavirusCoronavirus In Uttarakhand: लापरवाही! उत्तराखंड में कोरोना दस्तक के बीच हरिद्वार में...

Coronavirus In Uttarakhand: लापरवाही! उत्तराखंड में कोरोना दस्तक के बीच हरिद्वार में कोविड टेस्ट को लेकर लापरवाही

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Negligence regarding Kovid test in Haridwar) हरिद्वार जिला अस्पताल में कोविड टेस्ट को लेकर लापरवाही की जा रही है। सीएमओ(CMO) निर्देश के बावजूद अस्पताल में पहुंचने वाले इक्के दुक्के मरीज की ही रेंडम सेंपलिंग हो रही है।

खबर में खास:-

  • हरिद्वार जिला अस्पताल में कोविड टेस्ट को लेकर लापरवाही
  • राज्य में 147 सक्रिय मामले
  • अस्पताल में पहुंचने वाले इक्के दुक्के मरीज की ही रेंडम सेंपलिंग हो रही

हरिद्वार में कोविड टेस्ट को लेकर लापरवाही

उत्तराखंड में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। प्रदेश में बीते दिन 71 नए मामले सामने आए है जो की पिछले 3 महिने में सबसे ज्यादा है। जिसमें से देहरादून जिले में सबसे ज्यादा 44 नए मामले सामने आए हैं। वर्तमान में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 147 पहुंच गया है। इसके साथ ही कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच हरिद्वार जिला अस्पताल में कोविड टेस्ट को लेकर लापरवाही की जा रही है। बता दें, सीएमओ(CMO) के निर्देश के बावजूद अस्पताल में पहुंचने वाले इक्के दुक्के मरीज की ही रेंडम सेंपलिंग हो रही है। ज्यादातर मरीज अस्पताल में पंजीकरण कराने के बाद सीधे फिजीशियन से मिल रहे हैं।

जिला अस्पताल की ये लापरवाही कई मरीजों की जान पर भारी पड़ सकती है। हालांकि अस्पताल प्रशासन दावा कर रहा है कि लक्षण दिखने पर ज्यादा से ज्यादा मरीजों की रेंडम सेंपलिंग कराई जा रही है। जबकि अस्पताल में भीड़भाड़ के बावजूद सैंपलिंग के लिए बनाए गए फ्लू क्लीनिक में सन्नाटा पसरा है।

राज्य में 147 सक्रिय मामले

उत्तराखंड में अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 147 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस साल अब तक कोरोना के कुल 592 मामले मिले हैं। जिनमें से अधिकांश मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। अब तक कोरोना से 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसी के साथ ही बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड पूरी तरह कोरोना मुक्त हो चुका था। लेकिन बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस ने फिर दस्तक दे दी है। शुरुआत में जहां प्रतिदिन 1-2 मामले ही रिपोर्ट हो रहे थे, उनकी संख्या में अब बढने लगी है। जिसको देखते हुए कोविड टेस्ट बढ़ाए गए है।

Also Read: Khatima News: राज्य भ्रमण पर निकली देश की नंबर वन झांकी ‘मानसखंड’, प्रथम स्थान पाकर बनाया था इतिहास

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular