Thursday, July 4, 2024
HomeLatest NewsBarabanki News: नगर पंचायतों के सभासदों ने एक साथ की बैठक, सभासदों...

Barabanki News: नगर पंचायतों के सभासदों ने एक साथ की बैठक, सभासदों की सरकार से मांग- हमे भी निधि और पेंशन दी जाए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Barabanki News: बाराबंकी जिले में एक नगर पालिका और 13 नगर पंचायत के सभी सभासदों ने एक साथ नगर पालिका सभागार में बैठक की। यह बैठक सभासद एसोसिएशन संघ की ओर से आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज इंसान शामिल हुए।

हम जनता के बीच अच्छा कार्य कर सकें

बैठक के दौरान संगठन को मजबूत करने के लिए ज्यादा से ज्यादा सभासदों को जोड़ने पर चर्चा हुई। इसके साथ प्रदेश अध्यक्ष ने कहा जिस तरह से और जनप्रतिनिधियों को सुविधा दी जा रही है उसी तरह सभासदो को भी सुविधा मुहैया कराई जाए। प्रदेश अध्यक्ष ने सीधे योगी सरकार से मांग करते हुए कहा हमे भी निधि पेंशन व बजट दिया जाए। जिससे हम लोग जनता के बीच अच्छा कार्य कर सकें।

सभासदों को नगर पंचायत की जिम्मेदारी सौंपी गई

बता दें कि बाराबंकी जिले में हाल ही में सभासदों का एक संगठन बना है। इस संगठन में जिले की एक नगर पालिका और 13 नगर पंचायत के लगभग सभी सभासद शामिल है। जिले की एक नगर पालिका और 13 नगर पंचायत में सभी की जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के लिए नवाबगंज नगर पालिका सभागार में सभासदों की एक बैठक हुई। इस बैठक में सभी नगर पंचायतो से शामिल सभासदों को अपने-अपने नगर पंचायत की जिम्मेदारी सौंपी गई।

जिला उपाध्यक्ष बनाये गए युवा सभासद रजी सिद्दीकी

बाराबंकी नगर पंचायत से युवा सभासद रजी सिद्दीकी को संगठन ने जिला उपाध्यक्ष बनाया है। बता दें कि रजी सिद्दीकी एक पत्रकार होने के साथ समाजसेवी व्यक्ति हैं। वह 24 घंटे लोगों की सेवा और हर संभव मदद के लिए तैयार रहते हैं। संगठन ने उनके कार्य को देखते हुए एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। संगठन की ओर से जिम्मेदारी सौंपने के बाद रजी सिद्दीकी ने बताया है कि सभासद संगठन की ओर से उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है उसके साथ संगठन को आगे बढ़ाने के लिए वह पूरी जिम्मेदारी से काम करेंगे।

संगठन के माध्यम से अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाएंगे

सभासद एशोसिएशन संघ के बाराबंकी जिलाध्यक्ष ताज बाबा राईन ने कहा वार्ड की जनता जो अपेक्षाएं सभासद से करती है, चाहे वह नाली, खड़ंजे या रास्ते, साफ सफाई किसी भी तरह का मुद्दा हो। जब वह सभासद नहीं पूरा कर पाता है तो उसको अपने आप में पीड़ा होती है। इस संगठन के माध्यम से अब हम लोग अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाएंगे, ताकि जो समस्याएं हमारे सामने आ रही हैं भविष्य में वह दोबारा ना आ सके।

Read more: अलीगढ़ में हो रही बारिश के बाद पूरा शहर बना ताल, अधिकारियों के साथ नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular