Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCovid Vaccination In Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में कोविड टीकाकरण, 97...

Covid Vaccination In Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में कोविड टीकाकरण, 97 प्रतिशत को मिली पहली खुराक, 25 करोड़ को सुरक्षा कवच

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Covid Vaccination In Uttar Pradesh वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के पहले तथा दूसरे के बाद अब तीसरे दौर में भी कोविड टीका बड़े सुरक्षा कवच के रूप में काम कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस महामारी के खिलाफ मिशन मोड में आने के बाद प्रदेश में 25 करोड़ से अधिक पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज मिल गई है। प्रदेश के 25 करोड़ चार लाख, 385 लोगों को कोरोना का टीका लगा है। इनमें से भी 97 प्रतिशत लोगों ने पहली डोज ले ली है।

25 कारोड़ को टीके का सुरक्षा कवच Covid Vaccination In Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में अब तक 25 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड टीके का सुरक्षा कवच किया जा चुका है। अब उत्तर प्रदेश शत-प्रतिशत टीकाकरण की दिशा में सतत अग्रसर है। प्रदेश में 97.78 प्रतिशत लोगों ने पहले डोज की खुराक ले ली है जबकि 65.31 प्रतिशत लोग दूसरी खुराक भी ले चुके हैं।

इसी महीने प्रारंभ हुए 15-17 आयु वर्ग के टीकाकरण में प्रदेश के 57 फीसदी से अधिक किशोर टीकाकवर से सुरक्षित हो गए हैं। इसी तरह प्री-कॉशन डोज के लिए पात्र लोगों में से 60 प्रतिशत को भी वैक्सीन लग चुकी है।

Also Read : Women Face of BJP in UP : प्रचार में जुटीं अपर्णा, अदिति, प्रियंका, महिलाओं के बीच बनीं भाजपा की चेहरा

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular