होम / IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत को 5वें टी20 मुकाबले में हराकर सीरीज की अपने नाम, ब्रैंडन किंग ने खेली 85 रनों की नाबाद पारी

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत को 5वें टी20 मुकाबले में हराकर सीरीज की अपने नाम, ब्रैंडन किंग ने खेली 85 रनों की नाबाद पारी

• LAST UPDATED : August 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),IND vs WI: वेस्टइंडीज की टीम ने भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लिया। आखिरी टी20 मैच में भारत को 8 विकेट से हार का समाना करना पड़ा। इसी के साथ वेस्टइंडीज की टीम ने सीरीज को भी 3-2 से जीत लिया है।

वेस्टइंडीज की टीम को भारतीय टीम ने 5वें टी20 मैच में 166 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने 18 ओवरों में 2 विकेट के खोखर आसानी से जीत को हासिल कर लिया। टीम की तरफ से ब्रैंडन किंग ने नाबाद 85 रनों की पारी खेली। वहीं निकोलस पूरन के बल्ले से भी 47 रनों तूफानी पारी देखने को मिली।

वेस्टइंडीज की टीम ने सिर्फ 12 के स्कोर पर खोया पहला विकेट 

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत 5वें टी20 मैच में अच्छी नहीं रही। टीम ने अपना पहला विकेट सिर्फ 12 के स्कोर पर कायल मायर्स के रूप में खो दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे निकोलस पूरन पिछली 2 पारियों की में रन बनाने में नाकाम रहे। उन्होंने इस नाकामी को भुलाते हुए सकारात्मक बल्लेबाजी करना शुरू किया।

पूरन ने आते ही छक्का जड़ इरादे साफ तौर पर जाहिर कर दिए

पूरन ने आते ही पहले अर्शदीप सिंह के ओवर में छक्का जड़ दिया और अपने इरादे साफ तौर पर जाहिर कर दिए। वहीं इसके बाद हार्दिक पांड्या के ओवर में लगातार 2 छक्के लगाने के साथ स्कोर को तेजी के साथ आगे बढ़ाना शुरू किया। पूरन और किंग ने मिलकर पहले केवल 6 ओवरों में टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 61 रनों तक पहुंचा दिया।

तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रहा

इस दौरान दोनों का तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रहा और मैच का रुख पूरी तरह से एकतरफा कर दिया। खराब मौसम की वजह से 12.3 ओवरों के बाद मैच को रोका गया। तब विंडीज टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 117 रन था।

इसके बाद खेल शुरू होने के साथ विंडीज टीम को दूसरा झटका निकोलस पूरन के रुप में लगा। इस दौरान निकोलस पूरन 47 रनों की ताबड़चतोड़ बल्लेबाजी करते हुए तेजी से अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकीन तिलक वर्मा ने इस पर रोक लगा दी।

ब्रैंडन किंग ने 18 ओवर मेंं दिलाई टीम को जीत 

निकोलस पूरन के पवेलियन लौटने के बाद ब्रैंडन किंग का साथ देने के लिए मैदान पर उतरे शाई होप ने रन गति को धीमा नहीं पड़ने दिया। इस दौरान ब्रैंडन किंग ने भी दूसरे छोर से तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रखते हुए टीम को इस मुकाबले में 18 ओवरों में लक्ष्य तक पहुंचाने में कामयाब रहे।

इस मुकाबले में ब्रैंडन किंग ने 85 रनों की नाबाद पारी खेली वहीं होप ने भी 22 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और तिलक वर्मा ने 1-1 विकेट झटका।

 सूर्यकुमार यादव ने भारत की तरफ बनाए सबसे अधिक रन 

आखिरी टी20 मैच में भारतीय टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 61 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। वहीं यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बल्लेबाजी से कुछ खास नहीं कर सके। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 5 और 9 रनों की पारियां देखने को मिली। तिलक वर्मा ने जरूर 27 रनों की पारी खेली।

कप्तान हार्दिक पांड्या 14 और संजू सैमसन सिर्फ 13 रन बनाने में ही कामयाब हो सके। सूर्यकुमार यादव के आलावा कोई भी बल्लेबाज 50 रनों के आकड़े को नहीं छु सका। विंडीज टीम की तरफ से गेंदबाजी में रोमारियो शेफर्ड ने 4 जबकि जेसन होल्डर और अकील हुसेन ने 2-2 विकेट झटके।

ALSO READ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox