Tuesday, July 2, 2024
Homeक्रिकेटCricket World Cup 2023: भारत ने टॉस जीत कर क्या करने का...

Cricket World Cup 2023: भारत ने टॉस जीत कर क्या करने का लिया निर्णय, जानें

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Cricket World Cup 2023: आख़िरकार जिस पल का हम इंतज़ार कर रहे थे वो आ ही गया। आज करीब 2 बजे से सड़कों पर कर्फ्यू जैसा माहौल होने वाला है तो कर्मचारी ऑफिस से नदारद रहेंगे क्योंकि ये वर्ल्ड कप 2023 के महामुकाबले के बारे में है। पाकिस्तान की टीम संभवत: पहली बार सवा लाख लोगों से खचाखच भरे स्टेडियम में कोई मैच खेलने जा रही है। और इस दबाव से निपटना भी पाकिस्तान के लिए एक बड़ी चुनौती होने वाली है। वहीं, इतिहास गवाह है कि विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान को पिछले सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पूरे भारत को टीम इंडिया की जीत की उम्मीद है।

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में भारत कभी भी पाकिस्तान से नहीं हारा है। दोनों के बीच वनडे वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले हुए हैं जिसमें भारतीय टीम सभी मैच जीतने में सफल रही है। ऐसे में इस बार भी उम्मीद है कि टीम इंडिया पाकिस्तान को हराकर अजेय रहने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी।

ऐसा रहेगा मौसम

मैच में बारिश का खतरा है, लेकिन मैच की शुरुआत में मैदान पर टीम के लिए 36 डिग्री सेल्सियस तापमान का अनुमान लगाया गया है, और ओस भी गिर सकती है और इससे दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा।

टॉस हो चुका है

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज का सबसे बड़ा मुकाबला यानी भारत-पाकिस्तान मैच दोपहर 2 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हो चुका है। भारत टॉस जीत चुका है और गेंदबाजी का फैसला किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ेंं:- 

UP PET 2023 को देखते हुए 28 और 29 अक्टूबर को यूपी में नहीं होगी कोई दूसरी परीक्षा, इन स्कूलों की रहेगी छुट्टी

Aishwarya Rai: फैमली फोटो से ऐश्वर्या ने जया बच्चन को किया आउट, क्या चल रही है कोई तकरार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular