Friday, July 5, 2024
HomeअपराधCrime: शव से आंखें गायब, CMO निलंबित, डॉक्टर रिमांड पर, जानें पूरा...

Crime: शव से आंखें गायब, CMO निलंबित, डॉक्टर रिमांड पर, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Crime: तीन दिन बाद परिवार के सदस्यों को 20 वर्षीय व्यक्ति के शव से आंखें गायब मिलीं -बुजुर्ग महिला, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बदायूँ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रदीप वार्ष्णेय को “तत्काल प्रभाव” से निलंबित कर दिया है। शुक्रवार को। ब्रजेश पाठक ने अपने ‘X’ पर जानकारी साझा की। हैंडल और कहा कि सीएमओ को “अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही” के लिए निलंबित कर दिया गया है, शव परीक्षण टीम में शामिल दो डॉक्टरों को जेल भेज दिया गया है।

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

सोमवार को घटना सामने आने के बाद, बदायूं के जिला मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए। एक महिला चिकित्सक सहित 3 डॉक्टरों के एक पैनल ने मंगलवार को दूसरा शव परीक्षण किया, जिसमें दोनों नेत्रगोलक की अनुपस्थिति की पुष्टि की गई। बाद में सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में प्रारंभिक शव परीक्षण टीम के खिलाफ IPC की धारा 297 और मानव अंग प्रत्यारोपण अधिनियम की धारा 18 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई। 2 डॉक्टरों, जिन्होंने शव परीक्षण किया था, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और बुधवार को जेल में डाल दिया गया।

आरोपियों को जेल भेजा गया

बदायूं के SSP ओपी सिंह ने बताया, ”शव परीक्षण करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि आंखें पहले से ही शरीर से गायब थीं। हालाँकि उन्होंने अपनी रिपोर्ट में इसका उल्लेख नहीं किया। प्रथम दृष्टया उन्हें लापरवाही का दोषी पाया गया और जेल भेज दिया गया क्योंकि उनके खिलाफ अंग व्यापार के आरोप थे। इस मामले में नेत्र विशेषज्ञों के निष्कर्ष जांच का महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे और हम उसी का इंतजार कर रहे हैं। हम इस मामले में निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करेंगे.”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular