Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsCRIME NEWS : साइबर ठगी का बदला पैटर्न अब फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट...

CRIME NEWS : साइबर ठगी का बदला पैटर्न अब फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर हो रही लूट, लोगो गंवाए करोड़ों रुपये

- Advertisement -

(cyber fraud) : (CRIME NEWS): उत्तरखंड (Uttarakhand) के चंपावत (Champawat) व लोहाघाट (Lohaghat) क्षेत्र में साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है। जहा फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर लूट हो रही है।

  • क्या है पूरा मामला
  • जिला सूचना अधिकारी के नाम पर किया फर्जीवाड़ा
  • नगर पालिका कर्मी के नाम पर भी 40 हजार की ठगी
  • जनता को होना पड़ेगा जागरूक – एसओ मनीष खत्री

क्या है पूरा मामला

उत्तरखंड के चंपावत व लोहाघाट क्षेत्र में साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है। जहा ठगो के द्वारा लोगों व कई व्यापारियों के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर उनके परिचितों और रिश्तेदारों से रकम मांगी जा रही है। कई लोगों के द्वारा साइबर ठगों के झांसे में आकर रकम भी गंवा दी है।

जिला सूचना अधिकारी के नाम पर किया फर्जीवाड़ा

इसी क्रम में साइबर ठगो के द्वारा चंपावत के जिला सूचना अधिकारी के नाम से भी फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर उनके रिश्तेदार से 30 हजार रुपए ठग लिए। जिसकी शिकायत जिला सूचना अधिकारी ने चंपावत कोतवाली में की है।

वही लोहाघाट क्षेत्र में भी कई लोगों से ठगी की शिकायतें सामने आ रही है। नगर के कई व्यापारियों के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर उनके परिचितों से साइबर ठगों के द्वारा रकम की मांग करी जा रही है।

नगर पालिका कर्मी के नाम पर भी 40 हजार की ठगी

लोहाघाट के नगर पालिका कर्मी मनीष ने बताया कि साइबर ठगो ने उनकी डीपी लगा कर उनके कई रिश्तेदारों से व्हाट्सएप मैसेज कर रकम की मांग की गई।

मनीष ने बताया कि साइबर ठगों के झांसे में आकर उनके रिश्तेदारों ने ₹40000 की रकम साइबर ठगों के खाते में डाल दी। मनीष ने कहा कि इस घटना के बाद हमने लोगों से साइबर ठगो के झांसे में ना आने की अपील की है।

बता दे, इस ठगी में कई लोग अपनी रकम गंवा चुके हैं। वही मनीष ने बताया कि लोहाघाट थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस से जल्द साइबर ठगों का पता लगाकर कार्रवाई की मांग की है।

जनता को होना पड़ेगा जागरूक – एसओ मनीष खत्री

वही लोहाघाट थाने के एसओ मनीष खत्री ने बताया पुलिस व साइबर की टीमें ठगों का पता लगाने में जुटी है। उन्होंने लोगों से साइबर ठगों के बहकावे में ना आने की अपील की है।

एसओ खत्री ने कहा, “अगर कहीं से आपके रिश्तेदार के नाम से व्हाट्सएप या अन्य माध्यमों से पैसे की मांग की जा रही है तो पहले अपने रिश्तेदार को फोन कर मामले की सच्चाई जान ले।” एसओ खत्री ने कहा पुलिस इस मामले की जांच में लगी है लेकिन बावजूद इसके जनता को जागरूक होना पड़ेगा।

ALSO READ- अवैध अस्पतालों में फर्जी एक्सपायरी दवा के साथ डॉक्टर कर रहे इलाज, चेकिंग के बाद मचा हड़कंप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular