होम / Azamgarh News: चार साल पहले प्रेम प्रपंच में हुई हत्या का खुलासा, डीएनए रिपोर्ट से पुलिस ने दो अभियुक्त दोस्त संग प्रेमी को किया गिरफ्तार…

Azamgarh News: चार साल पहले प्रेम प्रपंच में हुई हत्या का खुलासा, डीएनए रिपोर्ट से पुलिस ने दो अभियुक्त दोस्त संग प्रेमी को किया गिरफ्तार…

• LAST UPDATED : August 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Azamgarh News: जनपद आजमगढ़ में फूलपुर कोतवाली पुलिस ने करीब चार वर्ष पूर्व शहर कोतवाली क्षेत्र में मिली युवती की लाश के उपरांत मृतका की पहचान के लिए कराई गई डीएनए टेस्ट रिपोर्ट की मदद से युवती की हत्या का खुलासा करते हुए इस घटना में शामिल मृतका के प्रेमी व उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पकड़े गए आरोपियों ने घटना का जुर्म कबूल कर लिया है। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

क्या है पूरा मामला

इस घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी ने बताया कि विगत 3 सितंबर 2019 को शहर कोतवाली क्षेत्र के कोल ककरहटा गांव के समीप बोरे में बंद अज्ञात युवती की लाश बरामद की गई थी। मृतका की पहचान संभव न होने के कारण पुलिस ने डीएनए टेस्ट के लिए आवश्यक चीजें प्रयोगशाला को भेज दी। उधर फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के ऊदपुर ग्राम निवासी हरिकेश ने स्थानीय थाने में 11 सितंबर 2019 को अपनी 28 वर्षीय पुत्री सोनम कुमारी की गुमशुदगी दर्ज कराई।

सोनम 25 अगस्त 2019 को घर से अचानक लापता हो गई थी। युवती के पिता हरिकेश ने बीते 23 जुलाई 2023 को इस मामले में सरायमीर थाना क्षेत्र के कोलपुर ग्राम निवासी अश्विनी व उसके पिता बनारसी पर पुत्री को भगा ले जाने का संदेह जताते हुए लिखित शिकायत दर्ज कराई। फूलपुर कोतवाली प्रभारी ने इस मामले को संज्ञान में लिया कारण कि लाश की बरामदगी के दौरान वह शहर कोतवाली में तैनात रहे।

डीएनए टेस्ट रिपोर्ट से किया खुलासा

उनके प्रयास से मृतका की डीएनए टेस्ट रिपोर्ट और पिता हरिकेश व मां इन्द्रावती का मिलान कराया गया। दोनों की टेस्ट रिपोर्ट में पिता-पुत्री के संबंध की पुष्टि हो जाने के बाद पुलिस ने संदेही आरोपी अश्विनी निवासी ग्राम कोलपुर कुशहां थाना सरायमीर को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि मृतका सोनम का कोलपुर ग्राम निवासी मौसी के घर आने के दौरान अश्विनी से आंखें चार हुईं और प्रेम संबंध प्रगाढ़ हो गया।

इसी बीच अश्विनी के परिवार वाले उसकी शादी का रिश्ता तय किया और सोनम की वजह से रिश्ता टूट गया। इसकी जानकारी के बाद अश्विनी और उसके पिता बनारसी ने सोनम को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और इसके लिए अश्विनी ने अपने दोस्त सचिन निवासी ग्राम मुड़ियार थाना क्षेत्र फूलपुर को अपनी योजना में शामिल किया। योजना के अनुसार अश्विनी ने विगत 20 अगस्त 2019 को प्रेमिका सोनम को बुलाया और उसे अपने रिश्तेदार जो कांशीराम आवास में किराए के मकान में रहते थे उनसे चाभी लेकर वहां ले गया।

29 अगस्त 2019 की रात सोनम का गला घोंटकर उसे मार डाला गया और लाश को बोरे में बंद कर निजामाबाद क्षेत्र में डोडोपुर गांव के पास तमसा नदी में फेंक दिया गया। इस घटना में शामिल मृतका के प्रेमी अश्विनी और उसके दोस्त सचिन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि अभियुक्त अश्विनी के पिता बनारसी की मौत हो चुकी है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर मृतका के शरीर पर रहे आभूषण पायल, सोने की अंगूठी व बैग तथा घटना में प्रयुक्त चार पहिया वाहन बरामद कर लिया है।

Also read: Atal Bihari Vajpayee: पूर्व पीएम की 5वीं पुण्यतिथि पर CM योगी ने किया नमन, उनके द्वारा लिखी गई कुछ पंक्तियाँ की शेयर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox