होम / Basti News: इंटरनेशनल हैकर पर योगी सरकार और प्रशासन का चला हंटर, करोड़ों की अवैध सम्पति हुई जब्त

Basti News: इंटरनेशनल हैकर पर योगी सरकार और प्रशासन का चला हंटर, करोड़ों की अवैध सम्पति हुई जब्त

• LAST UPDATED : June 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Basti News: भारतीय रेलवे की वेबसाइट हैककर पूरे देश में फर्जी ई टिकट का काला कारोबार करने वाले और टेरर फंडिंग के आरोपी अंतरराष्ट्रीय माफिया हामिद अशरफ के अवैध रूप से अर्जित करोड़ों की संपत्ति पर प्रशासन का चाबुक चला। डुगडुगी मुनादी कर करोड़ों की अवैध सम्पति जब्त की गई। बस्ती जिले में टेरर फंडिंग के आरोपी और अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए रेलवे ई-टिकट के कारोबार से करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित करने वाले हामिद के करीबियों पर कार्रवाई हुई। हामिद अशरफ ने रेलवे की वेबसाइट हैक कर अवैध तरीके से ई टिकट बनाने वाले सॉफ्टवेयर को पूरे देश में बेचकर उसने अपनी करोड़ों की संपत्ति बना ली रखी थी।

अभी तक करीब 12 करोड़ की संपत्ति जब्त

इतना ही नहीं हामिद अशरफ पर सुरक्षा एजेंसियों ने टेरर फंडिंग करने के भी कई दस्तावेज मिले थे। जिसके बाद उसके ऊपर कार्रवाई भी हुई थी। जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए फिलहाल अभी तक उसकी करीब 12 करोड़ की संपत्ति की शुरुआती जानकारी हासिल कर उस पर कार्रवाई शुरू कर दी है। कार्रवाई के लिए नामित टीम ने नगर थाना क्षेत्र के रामगढ़ कगार, रमवापुर और बनकटा में जमीन की जप्तीकरण की कार्रवाई की। जमीन की कीमत लगभग एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। कप्तानगंज कस्बा निवासी हामिद ने अवैध साफ्टवेयर के जरिए ई-टिकट का कारोबार का नेटवर्क पूरे देश चला रहा था। गोण्डा के खोडारे थाना के भी दो शातिरों का नाम प्रकाश में आया था।

हामिद की तलाश में देश के अलग-अलग इलाकों में हुई थी छापेमारी

गोंडा के आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया था। उसके बाद हामिद की तलाश में जुटी थी। अवैध रूप से जुटाई गई संपत्ति के बंटवारे के चलते गोंडा के साथी पार्टनर सलमान और हामिद के बीच दूरियों के बाद गोंडा के एक विद्यालय में ग्रेनाइट से हमला हुआ था। हमला मामले में भी हामिद आरोपी बना था। हर्रैया पुलिस ने अवैध ई टिकट के कारोबार के मामले में हामिद की तलाश में जुटी थी। जांच में पिता जमीरूल हसन और कुछ रिश्तेदारों की संलिप्तता सामने आई थी। 2019 में सरगना हामिद के पिता जमीरूल हसन को पुलिस ने जेल भेज दिया था। जांच एजेंसियों सहित पुलिस हामिद की तलाश में मुम्बई, बंगलौर, नेपाल, दिल्ली सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी।

पुलिस ने गैंगस्टर का केस कराया दर्ज

बंगलौर एअरपोर्ट से हामिद पुलिस टीम के हत्थे चढ़ा था। पुलिस ने हामिद और उसके पिता के विरुद्ध गैंगस्टर का केस हर्रैया थाने में दर्ज कराया। मंगलवार को हरैया पुलिस, मजिस्ट्रेट शौकत अली, मजिस्ट्रेट कृष्ण मोहन यादव भारी पुलिस बल के नगर थाना क्षेत्र के रामगढ़ कठार, बनकटा आदि जगहों पर दर्ज संपत्तियों को जब्त कर लिया। इतना ही नहीं हामिद के कई और अवैध संपत्ति पर आज भी कार्रवाई चल रही है और जैसे-जैसे इसके अकूत अवैध संपत्ति के बारे में जिला प्रशासन को पता चलेगा। वैसे-वैसे इसके खिलाफ अवैध संपत्ति के जब्तीकरण की भी कार्रवाई आगे चलेगी।

Lucknow Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के इन जिलों में अगले कुछ दिन रहेगा बिपरजॉय का आसार, आज बारिश का अलर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox