होम / Lucknow News: क्रिकेट में लड़ाई को लेकर दलित लड़के की पिटाई! चेहरे पर किया पेशाब, जानें मामला    

Lucknow News: क्रिकेट में लड़ाई को लेकर दलित लड़के की पिटाई! चेहरे पर किया पेशाब, जानें मामला    

• LAST UPDATED : January 17, 2024

India News(इंडिया न्यूज),Lucknow News: क्रिकेट मैच के दौरान एक विवाद तब हिंसक हो गया जब इंदिरानगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत युवाओं के एक समूह ने 18 साल के एक दलित लड़के की पिटाई की और कथित तौर पर उसके चेहरे पर पेशाब कर दिया। हालांकि यह घटना 13 जनवरी को हुई थी, लेकिन पीड़ित के पिता संदीप कुमार रावत, जो एक दिहाड़ी मजदूर हैं, ने पुलिस को एक लिखित शिकायत सौंपी, जिसके बाद मंगलवार शाम को एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

क्रिकेट खेलने गया था लड़का

मुख्य आरोपी जिसकी पहचान फरदीन और उसके 25-30 साथियों के रूप में हुई है, पर आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 504 (अपमान), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और 147 (दंगा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट भी लगाया गया। इंदिरानगर के चादान गांव के रहने वाले रावत ने अपनी एफआईआर में कहा कि उनका 18 साल बेटा लकी, जो एसी मैकेनिक का काम करता है, अपने दोस्तों के साथ खुर्रम नगर के पास क्रिकेट खेलने गया था।

ये है पूरा मामला

“उनके मैच के दौरान किसी ने एक बड़ा शॉट मारा और गेंद उस क्षेत्र में गिरी जहां कुछ अन्य युवा खेल रहे थे। जब लकी गेंद लेने के लिए वहां गया तो उस समूह के युवाओं ने उसे गेंद देने से इनकार कर दिया। जल्द ही एक मौखिक विवाद शुरू हो गया और मेरे बेटे ने मौके से भागने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने उसे पकड़ लिया और बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने उसके खिलाफ जातिसूचक टिप्पणियां भी कीं।”

बेटे को घर के बाहर खींचने की कोशिश

रावत ने आगे कहा कि उनका बेटा किसी तरह उनके चंगुल से भागने में कामयाब रहा और घर पहुंचा, लेकिन उसने घटना के बारे में उसने नहीं बताया। उसी दिन लकी को फिर से युवकों ने रोक लिया और एक बार फिर उसकी पिटाई कर दी। “इस बार उसने हमें पूरी घटना बताई। हम इस मामले पर चर्चा कर रहे थे कि तभी वही समूह फिर से वहां पहुंचा और मेरे बेटे को घर के बाहर खींचने की कोशिश की। हालांकि, मेरे पड़ोसी हमारे बचाव में आए, जिससे बदमाशों को मौके से भागने पर मजबूर होना पड़ा ।”

बेहश होने तक चेहरे पर किया पेशाब

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि अगले दिन उसका बेटा अपनी बहन को स्कूल से वापस लेने तकरोही गया था, तभी कनौसा के पास बदमाशों ने एक बार फिर उसे रोक लिया। रावत ने कहा, “उन्होंने उसे तब तक पीटा जब तक वह बेहोश नहीं हो गया। उन्होंने उसके चेहरे पर पेशाब भी किया। तब से वह सदमे में है और बाहर नहीं निकल रहा है।” उत्तरी क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त कासिम आबिदी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ: 

Ram Mandir: आज से शुरू होगा प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव! श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने जारी किया कार्यक्रम की पूरी लिस्ट, देखें यहां 

Ram Mandir: रामलला के श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर! 20 से 21 जनवरी को रहेगा बंद, जानिए कब कर सकेंगे रामलला के दर्शन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox