होम / Etah News : एटा में नाबालिग छात्रा की गला घोटकर हत्या, खेत में पड़ा मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

Etah News : एटा में नाबालिग छात्रा की गला घोटकर हत्या, खेत में पड़ा मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Govind Gupta, Etah News : यूपी के एटा ज़िले की सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा की उसके ही दुपट्टे से गला घोटकर निर्मम हत्या कर दी गई। उसका शव घर से कुछ दूरी पर मक्के के खेत में पड़ा मिला है। वहीं परिजनों ने छात्रा के साथ दुष्कर्म की आशंका भी जताई है।

खबर मिली तो परिजन चीख पड़े, शव की स्थिति देखकर ग्रामीणों में आकोश फैल गया। मौके पर सैंकड़ों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं आक्रोश में परिजनों ने 4 घंटे तक शव को नहीं उठाने दिया। एसएसपी एटा राजेश कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझा बुझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी जुटाई है। पुलिस मामले की जांच जुट गई है।

छुट्टी होने के काफी देर बाद भी नहीं पहुंची घर 

मामला एटा ज़िले के अलीगंज थाना क्षेत्र के एक झकरई गांव का है। झकरई गांव निवासी युवक की 13 वर्षीय बेटी कक्षा सात में पढ़ती थी। वह 21 अगस्त को गांव के ही परिषदीय स्कूल में पढ़ने गई थी। छुट्टी होने के काफी देर बाद भी वह नहीं पहुंची तो घर वाले परेशान हो गए। उन्होंने बेटी को ढूंढना शुरू कर दिया। सबसे पहले स्कूल गए तो पता चला कि यहां से छात्रा छुट्टी होने के बाद चली गई थी। उसके परिजन गांव में उसकी सहेलियों के घर पहुंचे। गांव में ढूंढा लेकिन कहीं उसका पता नहीं चला।

कई घंटे बीत जाने के बाद भी परिजन व गांव के लोग छात्रा को ढूंढ ही रहे थे। इसी समय कुछ ग्रामीण भागते हुए आए और जो बताया उसे सुनकर परिजन व गांव के अन्य लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने बताया कि छात्रा का शव गांव के बाहर मक्के के खेत में पड़ा हुआ है। खबर पाकर परिजन एवम् गांव के लोग रोते बिलखते मौके की तरफ भागे। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

गलत काम किए जाने की आशंका 

सूचना पर सीओ अलीगंज सुधांशू शेखर पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने मौजूद लोगों से बात करके जानकारी ली। पुलिस की सूचना पर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड भी मौके पर पहुंच गई। टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण करके साक्ष्य जुटाए।  मृतका के पिता ने कहा बेटी के कपड़े अस्त व्यस्त मिले हैं। उसके साथ गलत काम किए जाने की भी आशंका है। हालांकि पूरी बात तो पुलिस जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगी।

परिजनों ने नहीं उठने दिया छात्रा का शव

मृतक छात्रा के परिजनों ने पुलिस के समक्ष अपनी मांग रखते कहा कि शव तभी उठेगा जब हत्या करने वालों को अरेस्ट कर लिया जाएगा। पुलिस के काफ़ी समझाने के बाद भी परिजन नहीं माने। तभी ज़िले के एसएसपी राजेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और परिजनों को हर संभव भरोसा दिलाया कि हत्या करने वाले को बख्शा नहीं जायेगा। तब जाकर कहीं परिजन माने और शव को पोस्टमार्टम के लिए जानें दिया।

छात्रा की दुपट्टे से गला दबाकर की गई हत्या

एसएसपी एटा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि परिषदीय स्कूल में गांव की छात्रा स्कूल गई थी। छुट्टी होने के बाद भी जब घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने छानबीन शुरू की तभी किसी को मक्के के खेत में छात्रा का शव मिला। छात्रा की दुपट्टे से गला दबाकर हत्या की गई है। बाकी अधिक जानकारी छानबीन करने और पोस्टमार्टम होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

Read more: अब ‘हिंदू पंचांग’ के हिसाब से अपराध को रोकने का काम करेगी यूपी पुलिस, डीजीपी ने चार्ट दिखाकर समझाया पूरा गणित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox