Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking NewsCrime: शाहजहांपुर में एसटीएफ-एसओजी की संयुक्त कार्रवाई ने तस्करों के पास से...

Crime: शाहजहांपुर में एसटीएफ-एसओजी की संयुक्त कार्रवाई ने तस्करों के पास से पकड़े 10 करोड़ की अफीम

- Advertisement -

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर(Shahjahanpur) जिले में एसटीएफ और एसओजी ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों के पास से 10 करोड़ रूपए कीमत की फाइंड क्वालिटी अफीम बरामद(opium seized) हुई है। इसके अलावा लगभग 5 लाख की नगदी भी बरामद हुई है। अफीम को नेपाल से तस्करी करके लाया जा रहा था। फिलहाल पुलिस और एसटीएफ की टीम तस्करों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

खबर में खास:

  • घरेलू सिलेंडर के अंदर छुपा कर ले जा रहे थे अफीम 
  • 10 किलो अफीम की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 करोड़ कीमत

घरेलू सिलेंडर के अंदर छुपा कर ले जा रहे थे अफीम 

दरअसल, यूपी एसटीएफ को लखनऊ से खबर मिली थी कि अफीम तस्कर शाहजहांपुर में हैंडलर को अफीम सप्लाई करने वाले हैं। इसके बाद एसटीएफ शाहजहांपुर पहुंची और जिले की एसओजी के साथ बंडा थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्कूटी पर सवार लोगों मक्खन और संजय को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से एक सिलेंडर बरामद किया। पकड़े गए अंतरराष्ट्रीय तस्कर घरेलू सिलेंडर के अंदर अफीम को छुपा कर ले जा रहे थे।

10 किलो अफीम की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 करोड़ कीमत

टीम को एलपीजी गैस सिलेंडर के अंदर से 10 किलो अफीम बरामद हुई है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 10 करोड़ों रुपए आंकी गई है। पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए लोग नेपाल से लखीमपुर के रास्ते अफीम निहाल आते थे और महंगे दामों पर उसे बेच देते थे। फिलहाल पुलिस एसटीएफ और एसओजी पकड़े गए अफीम तस्करों से पूछताछ करने में जुटी है कि उनके तार किन किन लोगों से जुड़े हैं।

IPL 2023: BCCI ने IPL के इन नियमों में एक बार फिर किया बदलाव, क्या जानते हैं आप?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular