होम / Shahjahanpur News: शाहजहांपुर एसओजी और पुलिस ने नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का किया भंड़ाफोड़

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर एसओजी और पुलिस ने नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का किया भंड़ाफोड़

• LAST UPDATED : May 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Shahjahanpur News: शाहजहांपुर एसओजी और पुलिस ने नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का बड़ा खुलासा किया है। पुलिस में भारी तादाद में नकली अंग्रेजी शराब और देसी शराब बरामद की है। मौके से बड़ी संख्या में शराब की बोतलें और नकली क्यूआर कोड बरामद हुए हैं। इसके अलावा पुलिस जिला बदर और एक हिस्ट्रीशीटर समेत तीन लोगों से 2 लाख 40 हजार की नकदी भी बरामद की है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी

पकड़े गए लोग नकली शराब को दुकानों पर बेचकर मोटी कमाई कर रहे थे। दरअसल एसओजी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना रोजा क्षेत्र के सत्यम इंपिरियल होटल के पीछे मकान में नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री चल रही है। जिसके बाद एसओजी ने थाना रोजा और आबकारी विभाग के साथ संयुक्त छापेमारी की। मौके से टीम को भारी तादाद में शराब के क्वार्टर, बोतलें, पैकिंग के ढक्कन और क्यूआर कोड बरामद हुए हैं। इसके अलावा बोतलों और क्वार्टरों को सील करने वाली ऑटोमेटिक मशीन भी बरामद हुई है।

हिस्ट्रीशीटर समेत, तीन लोगों को किया गिरफ्तार 

पुलिस ने मौके से जिला बदर अपराधी मोनू ठाकुर और हिस्ट्रीशीटर रजनीश यादव प्रशांत कुमार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि सूरज नाम का व्यक्ति मौके से फरार होने में कामयाब रहा। पकड़े गए लोगों के पास से 2 लाख 40 हजार की नगदी भी बरामद हुई है। पुस्तक से पता चला कि पकड़े गए लोग नकली शराब बनाकर उसमें नशीली गोलियां डालते थे। ताकि नशे को बढ़ाया जा सके। इसके बाद पकड़ा गया गिरोह शराब की अलग-अलग दुकानों पर इसकी सप्लाई करते थे और मोटी कमाई कर रहे थे। फिलहाल पुलिस फरार सूरज की तलाश में जुट गई है। इसके अलावा नकली शराब खरीदने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

Akhilesh Yadav: सपा मुखिया बोले-‘लगता है भाजपा ने मान लिया है कि अब सत्ता सौंपने का समय आ गया है’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox