Thursday, July 4, 2024
HomeCricket newsDC vs RCB: DC ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी,  RCB की...

DC vs RCB: DC ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी,  RCB की लगातार 5वीं हार, प्‍लेऑफ में जाना हुआ मुश्किल 

- Advertisement -

WPL 2023: वूमेंस प्रीमियर लीग (Women’s Premier League 2023) के 11वें मुकाबले में सोमवर को दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने बेहद रोमांचक जीत दर्ज की। दिल्‍ली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आखिरी तीन गेंदों में जीत के लिए सात रनों की जरूरत थी। ये मुकाबला किसी भी तरफ जा सकता था। कैपिटल्‍स की बल्लेबाज जेस जॉनसन ने अगली दो गेंदों पर पहले छक्‍का और फिर चौका लगाकर इस रोमांंचक मुकाबले को जीत लिया। इसके साथ ही अगर अंक तालिका की बात करें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नाम पांच मैचों में ये चौथी जीत के साथ 8 प्‍वाइंट्स हो गए हैं। प्‍वाइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरे स्‍थान पर बरकरार है।

खबर में खास:

  • RCB का प्‍लेऑफ में जाना असंभव
  • RCB की एलिसा और ऋचा ने टीम को संभाला
  • दिल्‍ली की शुरूआत अच्छी नहीं वाबजूद मुकाबला जीता

RCB का प्‍लेऑफ में जाना असंभव

महिला IPL के आधे मुकाबले लगभग समाप्त हो चुके हैं। ऐसे में दिल्‍ली और मुंबई की टीम को प्‍लेऑफ में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। तो वहीं स्‍मृति मंधाना की कप्‍तानी वाली आरसीबी के लिए नॉकआउट में पहुंचना अब एक चुनौती के साथ-साथ असंभव भी लग रहा है। उन्‍हें अभी तक खेले गए सभी पांचों मुकाबले में हार झेलनी पड़ी है और वो प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर खड़ी है। बाकी बचे तीन मैच अगर आरसीबी जीत भी जाती है तो भी उन्‍हें अन्‍य टीमों के प्रदर्शन के आधार पर टॉप-3 टीमों में जगह बनाने की राह तलाशनी होगी।

RCB की एलिसा और ऋचा ने टीम को संभाला

एलिसा पैरी की 52 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की पारी के बदौलत आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 150 रन स्कोर बोर्ड पर तांग दिए। आरसीबी की विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋचा घोष ने अंत के ओवरों में तूफानी पारी खेली। उन्‍होंने 16 गेंदों पर 231.25 के रनरेट के साथ 37 बना डाले।  दिल्‍ली की शिखा पांडे ने तीन विकेट हॉल अपने नाम किया।

दिल्‍ली की शुरूआत अच्छी नहीं वाबजूद मुकाबला जीता

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी दिल्‍ली की टीम ने 2 गेंद शेष रहते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। हालांकि दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पिछले मैच की हीरो उनकी शुरुआत भी अच्‍छी नहीं रही पिछले मैच की हीरो रहीं शेफाली वर्मा अपना खाता तक नहीं खोल पाई और पहली ही गेंद पर बोल्‍ड हो गई।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular