Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशDeal Between SP and RLD : एसपी और आरएलडी के बीच डील,...

Deal Between SP and RLD : एसपी और आरएलडी के बीच डील, गठबंधन का फार्मूला तैयार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Deal between SP and RLD : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी आक्रामक तौर पर प्रचार में जुटी है और वह राज्य के हर हिस्से में खुद को मजबूत करना चाहती है। इसके लिए एसपी छोटे दलों के साथ गठबंधन कर रही है और राज्य के ज्यादातर छोटे दलों के साथ एसपी का गठबंधन हो चुका है। अखिलेश ने पूर्वी यूपी में सुलेहदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है तो वहीं वेस्ट यूपी में आरएलडी के साथ गठबंधन अंतिम चरण में हैं और बताया जा रहा है कि जल्द ही दोनों ही दल आधिकारिक तौर पर गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं। चर्चा है कि जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी को पश्चिमी यूपी में 36 सीटें मिल सकती हैं जबकि दो से तीन सीटों पर आरएलडी के चुनाव चिन्ह पर एसपी नेता चुनाव लड़ेंगे।

सम्मान के साथ समझौते की बात (Deal between SP and RLD)

असल में पिछले दिनों ही जयंत चौधरी ने बयान दिया था कि वह सम्मान के साथ समझौता नहीं करेंगे। जिसके बाद माना जा रहा था कि दोनों ही दलों में गठबंधन को लेकर सहमति नहीं बन सकी है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव और जयंत चौधरी इस महीने के अंत तक यूपी में सीटों के बंटवारे के फार्मूले की घोषणा कर सकते हैं। असल में आरएलडी 62 सीटों की मांग कर रही थी जबकि एसपी 30 से ज्यादा सीटें देने को तैयार नहीं थी। लेकिन अब दोनों ही दलों के बीच 36 सीटों पर बात बनी है और इस पर जल्द ही मुहर लग सकती है।

मुस्लिम-जाट समीकरण पर फोकस (Deal between SP and RLD)

वहीं आरएलडी को वेस्ट यूपी की सीटों पर खुद को मजबूत मान रही है और उसे अपने जाट और मुस्लिम समीकरण पर पूरा विश्वास है। वहीं ब्रज के बड़े इलाके में समाजवादी पार्टी के साथ पार्टी के गठबंधन से उसे लाभ हो सकता है। जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में आरएलडी के वोट बैंक में सेंध लगाई थी और आरएलडी को महज एक सीट मिली थी।

Read More : Amarinder Singh Will contest from Patiala पटियाला से ही चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular