Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsDehradun: ई- रिक्शा के बाद सोशल मीडिया पर छाई ओला कैब महिला...

Dehradun: ई- रिक्शा के बाद सोशल मीडिया पर छाई ओला कैब महिला टैक्सी चालक, जानें इमराना की कहानी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़: (After e-rickshaw, Ola cab female taxi driver dominated social media): इमराना बनी महिलाओं के लिए नई प्रेरणा। अपनी कहनी से सीखाया महिलाओं के अपने पैरों पर खड़े होना। बता दें इमराना दून की रहने वाली हैं और वह महिला टैक्सी चालक है। जो कैब चलाकर अपना परिवार पालती हैं। जहां सोशल मीडिया पर इमराना के हौसले की खूब प्रशंसा कि जा रही है। वहीं वो ये कहती है कि, कोई भी काम छोटा नहीं होता। हालांकि इमराना तो कार चलाने का शौक था और उन्होंने अपने शौक को पेशा कमाने का जरीया बना लिए। इस काम से उनकी कमाई भी हो रही है और उन्हें मजा भी आ रहा है। वहीं इस काम में समाज का भी उन्हें भरपूर सहयोग मिल रहा है। जहां उनका कहना है कि लड़कियां जो चाहें, कर सकती हैं बस हिम्मत दिखाकर आगे आना होता है। थोड़ा साहस करिए और फिर सफलता आपके साथ होगी। यहीं चीज हजारों लोगों के लिए प्रेरणा बन गईं।

इमराना ने कार चलाने को ही अपना करियर चुना

वहीं इमराना के प्रयासों को हर कोई सराह रहा है। जहां उन्होंने ये भी बताया कि कैब चलाने कि ऐसी कोई खास वजह नहीं थी। बस मुझे कार चलाने का शौक था। फिर उसने ये भी बताया कि पढ़ाई के दौरान पिता शकील अहमद ने कार सीखने की प्रेरणा दी थी। जिसके बाद से उसने कार ड्राइविंग स्कूल में कार चलाना सीखा। वहीं जब कई सालों के बाद लगा कि अपने पैरों पर खड़ा होना चाहिए तो बजाय कोई नौकरी तलाशने के कार चलाने को ही अपना करियर बना लिया।

इमराना के काम से खुश है उनका परिवार

वैसे तो कोई भी काम हम लड़कियों के लिए मुश्किल नहीं है। जहां इमराना नें बताया हैं कि गर्मी में सुबह के 5 बजे से 11 बजे तक और शाम को 5 से 10 बजे तक वो कार चलाती हैं। जहां सर्दी में कार चलाने का समय कम हो जाता है। हालांकि इस फैसले से उनके परिवार में पापा, भाई, बहन और पुत्र बहुत खुश हैं और उनका सहयोग करते हैं। इमराना सिर्फ दसवीं पास है। वही वो अन्य युवतियों को भी कार चलाकर अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए प्रेरित करती हैं। उनका कहना है कि लड़कियां जो चाहें, कर सकती हैं बस हिम्मत दिखाकर आगे आना होता है। थोड़ा साहस करिए और फिर सफलता आपके साथ होगी।

ऐसे आईं चर्चा में इमराना

बता दें समाजसेवी मालती हलदार ने जब कैब बुक की तो उन्हें इमराना के साथ यात्रा करने का अवसर मिला। जहां मालती देहरादून जैसे शहर में महिला टैक्सी चालक को देखकर बहुत हतप्रभ हुईं। जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर इमराना के बारे में पोस्ट दाला और उसके हौसले को सराहा।

ये भी पढ़ें- Health Tips: रोटी या चावल दोनो में से क्या खाने से बढ़ सकता है वजन, किसे खाने से ज्यादा प्रभाव होता

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular