Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionDehradun Breaking: राजधानी में आज किया गया वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल,...

Dehradun Breaking: राजधानी में आज किया गया वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल, 25 मई को PM हरी झंडी देकर करेंगे रवाना

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Dehradun Breaking” : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 25 मई को 11 बजे वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा सकते है। जिसको लेकर आज देहरादून में वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल किया गया। बता दें, वंदे भारत एक्सप्रेस को देहरादून से हरिद्वार और रुड़की होकर नई दिल्ली की ओर रवाना किया जाएगा।

प्रधानमंत्री का आभार

उत्तराखंड को जल्द ही वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। जिसको लेकर आज राजधानी देहरादून में इसका सफल ट्रायल किया गया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को नई दिल्ली और देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। जिसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्विटर पर इस जानकारी को साझा किया था। मुख्यमंत्री धामी ने लिखा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में उत्तराखंड की विकास यात्रा में एक नया अध्याय जुड़ने जा रहा है।

इसके साथ ही 25 मई को प्रधानमंत्री के कर कमलों से उत्तराखंड को वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है, जो कि देहरादून से नई दिल्ली के बीच चलेगी। सीएम धामी ने लिखा इस अभूतपूर्व सौगात के लिए प्रधानमंत्री का सभी प्रदेशवासियों की ओर से करोड़ों बार आभार।

160 किमी/घंटे की स्पीड से चलेगी ट्रेन

बता दें कि उत्तर रेलवे के अधिकारियों की एक टीम देहरादून पहुंची थी। जिसके साथ ही टीम ने देहरादून रेलवे स्टेशन का मुआयना किया। रेलवे अधिकारियों ने देहरादून से वंदे भारत ट्रेन शुरू होने की जानकारी दी। उनके मुताबिक, यह 18वीं वंदे भारत ट्रेन होगी, जो 160 किमी/घंटे की स्पीड से चलेगी। माना जा रहा है कि वंदे भारत ट्रेन के जरिये देहरादून से दिल्ली का सफर करीब साढ़े तीन घंटे में पूरा हो सकेगा।

Also Read: Mussoorie News: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुरू करी कांग्रेस से जुड़िए यात्रा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular